लाइव टीवी

धान खरीदी केन्द्र में अनियमितता की शिकायत, किसानों ने किया चक्का जाम

News18 Chhattisgarh
Updated: January 20, 2020, 6:38 PM IST
धान खरीदी केन्द्र में अनियमितता की शिकायत, किसानों ने किया चक्का जाम
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में धान खरीदी केन्द्र पर अनियमितता की शिकायत लगातार किसान कर रहे हैं.

नेशनल हाईवे (National Highway) पर जाम के बाद सुकमा (Sukma) प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंची और किसानों से चर्चा की.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में धान खरीदी केन्द्र (Paddy Purchase Center) पर अनियमितता की शिकायत लगातार किसान (Farmer) कर रहे हैं. अनियमितता से परेशान होने का आरोप लगाकर किसानों ने सोमवार को चक्काजाम कर दिया. धान खरीदी केन्द्र पर अव्यवस्था को लेकर किसान काफी नाराज हो गए, जिसके बाद किसानों ने छिन्दगढ़ ब्लाक मुख्यालय में एनएच 30 को जाम कर दिया. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस (Police) और प्रशासन की टीम ने किसानों को समझाइस दी.

नेशनल हाईवे (National Highway) पर जाम के बाद सुकमा (Sukma) प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंची और किसानों से चर्चा की. इसके बाद कहीं जाकर किसान मानें फिर चक्का जाम खोला गया. छिन्दगढ़ ब्लाक मुख्यालय पर स्थित धान खरीदी केन्द्र में उस वक्त किसाना नाराज हो गए जब खरीदी को लेकर किसान और समिति के लोगों से बहस हो गई. किसानों का धान 15 क्विंटल खरीदना था, लेकिन वहां पर 9 क्विंटल ही खरीदा जा रहा था, जिसको लेकर किसान नाराज हो गए.

एनएच पर खड़ा किए ट्रैक्टर
धान खरीदी केन्द्र में अनियमितता से नाराज किसानों ने एनएच 30 पर ट्रैक्टर खड़ा कर जाम कर दिया, जिसकी सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और चक्का जाम को खुलवाया गया. इससे पहले भी सुकाम में धान खरीदी केन्द्र में अनियमितता से परेशान किसान प्रदर्शन कर चुके हैं. शुरुआती दौर में धान नहीं खरीदे जाने से नाराज किसानों ने मंडी में जमीन पर ही धान फेंककर प्रदर्शन किया था.

ये भी पढ़ें:
नक्सलियों ने परिवार वालों को मारा, सरकारी व्यवस्था ने किया भटकने को मजबूर 

मदनवाड़ा नक्सल हमले की जांच के लिए 9 बिन्दु तय, 6 महीने में आयोग देगा रिपोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 6:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर