अपना शहर चुनें

States

कोरोना : दिल्ली की दरगाह से सुकमा लौटे युवक ने छुपाई जानकारी, बीमार होने पर मचा हड़कंप

चीन में कोरोना के नए मामले सामने आए, 111 अफ्रीकी मूल के लोग भी संक्रमित
चीन में कोरोना के नए मामले सामने आए, 111 अफ्रीकी मूल के लोग भी संक्रमित

दिल्ली की एक दरगाह में शामिल होकर वापस छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में लौटे युवक ने स्वास्थ्य विभाग से जानकारी छुपाई है.

  • Share this:
सुकमा. दिल्ली (Delhi) की एक दरगाह में शामिल होकर वापस छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में लौटे युवक ने स्वास्थ्य विभाग से जानकारी छुपाई है. इस बात का खुलासा तब हुआ जब उसकी तबीयत बिगड़ी और अस्पताल में इलाज कराने पहुंचा. अब प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरे इलाके को सील करने की तैयारी कर रहा है. युवक 6 मार्च को दिल्ली में था, फिर 7 मार्च को सुकमा लौटा है. जबकि सरकार विदेश, मरकज और अन्य राज्यों से वापस आए लोगों से अपील कर रही है कि वे सामने आएं और अपनी जानकारी प्रशासन को दें.

होम आइसोलेटेड किया गया

सुकमा के युवक ने दिल्ली से आने की जानकारी सार्वजनिक नहीं की थी. होम आइसोलेटेड (Home Isolated) किया गया युवक सुकमा जिले के दोरनापाल नगर पंचायत का रहने वाला है. जानकारी छुपाने की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य अमला मौके पर पहुंच चुका है और उसने कार्रवाई शुरू कर दी है. जांच में पुलिस ने पाया कि युवक 6 मार्च को दिल्ली में था, जिसकी फोटो उसने फेसबुक पर अपलोड की थी. पुलिस तब ज्यादा अलर्ट हुई जब उन्हें पता चला कि 11 अप्रैल को युवक ने तबीयत खराब होने पर दोरनापाल स्वस्थ्य केंद्र में सर्दी-खांसी और मलेरिया का टेस्ट भी करवाया था.



इलाका सील करने की तैयारी
जिस जगह पर युवक रहता है, सुकमा प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग उस इलाके को सील करने की कार्रवाई कर रहा है. इसके साथ ही पुलिस ने उसे घर में ही होम आइसोलेशन पर रखा है. युवक दिल्ली के एक दरगाह में शामिल हुआ था. निजामुद्दीन के तबलीगी जमात से उसका कोई कनेक्शन नहीं होना बताया जा रहा है. फिर भी प्रशासन सतर्कता बरतते हुए उसकी ट्रैवेल हिस्ट्री की पूरी जांच कर रहा है.

ये भी पढ़ें:
कोविड-19: 16 साल के एक लड़के ने 21 लोगों को किया सं​क्रमित, बढ़ाई छत्तीसगढ़ सरकार की चिंता

मानसिक रूप से बीमार को तबलीगी जमात का सदस्य बताकर दी गालियां, FIR दर्ज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज