• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • COVID-19: नक्सल मोर्चे पर दोहरी चुनौती से निपट रहे सुरक्षा बल के जवान, निभा रहे ये ​जिम्मेदारी

COVID-19: नक्सल मोर्चे पर दोहरी चुनौती से निपट रहे सुरक्षा बल के जवान, निभा रहे ये ​जिम्मेदारी

जांच करती पुलिस (फाइल फोटो)

जांच करती पुलिस (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के पुलिस जवान कोरोना वायरस के अलावा नक्सली वायरस से भी लड़ रहे हैं.

  • Share this:
सुकमा. एक ओर जहां पूरा देश कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ रहा है. ठीक दूसरी और छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के पुलिस जवान कोरोना वायरस के अलावा नक्सली वायरस से भी लड़ रहे हैं. जवानों पर दोहरा प्रहार हो रहा है. पुलिस के जवान कोरोना से निपटने के लिए हर चैक-चैराहों पर नजर आ रहे हैं तो ठीक दूसरी और नक्सलियों की मौजूदगी पर आपरेशन भी कर रहे हैं, जिसमें जवानों को दोनों मोर्चो पर सफलता मिलने का दावा किया जा रहा है.

नक्सल प्रभावित जिला सुकमा जहां पुलिस के जवानों को दौहरी चुनौती से निपटना पड़ रहा है. एक और जहां कोरोना महामारी से निपटने के लिए चैक-चैहराओं पर डयूटी करते नजर आ रहे है. साथ ही गली-मोहल्लों में भी गश्त करने नजर आ रहे हैं. ठीक दूसरी ओर जिले में नक्सलियों के खिलाफ आपरेशन भी कर रहे हैं. जहां-जहां नक्सलियों के होने की सूचना मिल रही है. वहां-वहां जवान आपरेशन कियस जा रहा है, जिसमें उन्हें सफलता भी मिल रही है. इस प्रकार सुकमा जिले के जवान दोहरी चुनौती से निपट रहे हैं.

नक्सल मोर्चो पर मिली सफलता
कोराना महामारी के बीच नक्सलियों के खिलाफ आपरेशन जारी है, जिसमें सुरक्षा बल के जवानों को सफलता भी मिली है. 5 लाख के इनामी नक्सली को ढेर करने में कामयाबी हाल ही में पुलिस को मिली है. इसके अलावा आधा दर्जन नक्सली गिरफ्तार भी हुए हैं और कुछ नक्सली सरेंडर भी किए हैं.

तीनों सीमाओं पर दिन-रात डयूटी कर रहे जवान
सुकमा जिला तीन सीमाओं से लगा हुआ है. उड़ीसा, तेलंगाना व आन्ध्र प्रदेश से लगा हुआ है. इसके कारण भारी संख्या में मजदूर दूसरे प्रदेशों से लौट रहे हैं. ऐसे में पुलिस दिन-रात उन सीमाओं पर डटी हुई है और अपनी सेवाएं दे रही है. यही कारण है कि आज सुकमा कोरोना वायरस से दूर है. कोराना महामारी के बीच नक्सलियों के खिलाफ आपरेशन जारी है. न्यूज18 से चर्चा करते हुए एएसपी नक्सल सिद्धार्थ तिवारी ने कहा कि हमारे जिले में कोरोना वायरस के साथ-साथ नक्सल वायरस से भी लड़ रहे है, परन्तु पुलिस की नौकरी का मतलब ही चुनौती होता है और उस चुनौती से डटकर मुकाबला करना ही हमारा काम है और हमारी यही कोशिश रहती है कि उस चुनौती से निपटना है.
ये भी पढ़ें:
आपस में विवाद करती थीं दोनों पत्नी, एक की हत्या कर फरार हो गया पति

Lockdown 2.0: सीमा पर सख्ती थी तो 283 किलोमीटर पैदल चल नागपुर से रायपुर कैसे पहुंचे ईश्वर?

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज