• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • COVID-19: शहीदों के घर की मिट्टी लेने निकला था युवक, कोरोना के चलते सुकमा में फंसा

COVID-19: शहीदों के घर की मिट्टी लेने निकला था युवक, कोरोना के चलते सुकमा में फंसा

सुकमा के कोंटा पहुंचा युवक.

सुकमा के कोंटा पहुंचा युवक.

शहीद जवानों के घरों से मिट्टी इकठ्ठा करने निकला युवक उमेश गोपीनाथ के मिशन को कोरोना ने रोक दिया है.

  • Share this:
सुकमा. शहीद जवानों के घरों से मिट्टी इकठ्ठा करने निकला युवक उमेश गोपीनाथ के मिशन को कोरोना ने रोक दिया है. पूरे देश में घूमकर मिट्टी इकठ्ठा करने वाले उमेश का मिशन बस्तर में शहीद जवानों के घरों से मिट्टी के साथ पूरा होने वाला था, लेकिन कोरोना और सुरक्षा के चलते इस मिशन को यहीं रोकना पड़ा अब वो दुबारा बस्तर आएंगे और शहीद जवानों के घरों से मिट्टी लेकर जाएंगे.

महाराष्ट्र के उमेश गोपीनाथ ने देश के शहीद जवानों के घरों से मिट्टी एकत्रित कर उस मिट्टी से कश्मीर में भारत का मानचित्र बनाने का मिशन लेकर निकले थे. वो 12 राज्यों का भ्रमण करते हुए करीब 64 हजार किमी का सफर तय कर चुके है. वो अब सुकमा के कोंटा पहुंच चुके थे. गाड़ी पर तिरंगा और पीछे ट्राली जिसमे सेना के जवानों के समान के अलावा मिट्टी थी.

2019 में की थी शुरुआत
भारत माता के जयकारों के बीच वो सुकमा के कोंटा पहुंचा तो देखने वालों को भीड़ उमड़ गई. उमेश ने वहां जनता से बात की और घरों में रहने की अपील की. उमेश ने बताया कि उसने 2019 में बेंगलूर के सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर से शुरू किया और इसका समापन गुजरात मे करना था, लेकिन कोरोना के कारण प्लान में तब्दील कर दिया गया. मिट्टी इकठ्ठा करने के पीछे की कहानी बताते हुए उमेश ने कहा कि पुलवामा में हमला हुआ, जिसके बाद मन विचलित हो गया. उसी समय मिशन बन गया कि शहीद जवानों को श्रधांजलि देने के लिए कश्मीर में भारत का नक्शा बनाऊंगा। ताकि देशवासियों को एक संदेश दे सकूं. न्यूज़18 से चर्चा करते हुए उमेश ने बताया कि में जिस सड़क से चलकर आया हु उसे बनाने के लिए भी जवान शहीद हुए है। कोरोना के कारण वापस लौटना पड़ रहा है, लेकिन में वापस आऊंगा और बस्तर के शहीद जवानों के घरों की मिट्टी से मेरा मिशन पूरा होगा.

ये भी पढ़ें:
छत्तीसगढ़: बस्तर में सुरक्षा बल के जवानों की 'पैनिक फायरिंग' में मारे जा रहे आदिवासी?

COVID-19: सड़कों पर ड्यूटी कर रहीं 7 महीने की गर्भवती पुलिस अफसर, खुद को नहीं मानतीं कोरोना वॉरियर

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज