Home /News /chhattisgarh /

नक्सल प्रभावित इलाकों में सड़क निर्माण में करोड़ों का घोटाला

नक्सल प्रभावित इलाकों में सड़क निर्माण में करोड़ों का घोटाला

Demo Pic

Demo Pic

फर्जी एफडीआर से शासन को लगाया करोड़ों का चुना.बस्तर संभाग में तीन सौ करोड़ से भी ज्यादा सड़क निर्माण में गड़बड़ी.

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में सड़क निर्माण में करोड़ों के घोटाले का सनसनीखेज मामला सामने आया है. नक्सल प्रभावित इलाकों में काम कर रही अलग—अलग कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदारों ने आरोप लगाया है कि सुकमा जिला समेत दंतेवाड़ा, बीजापुर और जगदलपुर में सड़क एवं गृह निर्माण कार्य में लगी कंपनी राम शरण सिंह भदौरिया कंस्ट्रक्शन लिमिटेड द्वारा सरकारी विभागों में सड़क निर्माण के ठेके हासिल करने के लिए निर्माण एजेंसियों में बंधक राशि के तौर पर करोड़ों के फर्जी एफडीआर जमा कर किये है.

    अलग—अलग कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदारों ने राम शरण सिंह भदौरिया कंस्ट्रक्शन कंपनी पर आरोप लगाया है कि कंपनी ने मई माह में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के लिए जमा किए गए टेंडर में फर्जी एफडीआर बनवाकर करोड़ों का घोटाला किया है. PMGSY में इन फर्जी एफडीआर की बदौलत कंपनी को करोड़ों के नाम भी आंबटित कर दिया गया.

    ठेकेदारों ने इस गंभीर मामले को लेकर एसबीआई चेयरमैन को भी शिकायत की है. जिसमे बैंक प्रबंधन ने कहा है कि उक्त फर्म द्वारा वित्तीय वर्ष 2017—18 से लेकर मई 2018 के बीच स्टेट बैंक आफ इंडिया की एसएमई शाखा में कई करोड़ों के फर्जी एफडीआर बनवाए गए है.

    Tags: Chhattisgarh news, Sukma news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर