अपना शहर चुनें

States

Naxal Attack: सुकमा में बारूदी सुरंग के धमाके में CRPF का अधिकारी शहीद, 9 जवान घायल

सुकमा में बारूदी सुरंग के धमाके में सीआरपीएफ का असिस्टेंट कमांडेंट शहीद.
सुकमा में बारूदी सुरंग के धमाके में सीआरपीएफ का असिस्टेंट कमांडेंट शहीद.

Naxal Attack: नक्सलियों की सूचना पर तलाशी अभियान के लिए निकले CRPF के कोबरा बटालियन के अधिकारी और जवान आईईडी धमाके (IED Blast) की चपेट में आए. घटना के बाद पुलिस का सर्च-ऑपरेशन तेज किया गया.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गया. धमाके की वजह से 9 जवान घायल हो गए हैं. हमला कल रात करीब 8.30 बजे ताड़मेटला इलाके में हुआ. दो आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) की चपेट में आने से कोबरा 206 के अफसर समेत 10 जवान घायल हो गए. असिस्टेंट कमांडेंट नितिन मालेराव के शहीद होने की पुष्टि बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने की.

आईजी ने बताया कि नक्सलियों की सूचना पर जिले के बुर्कापाल कैंप से निकले कोबरा 206 के जवान आईईडी की चपेट में आ गए. सर्चिंग कर जवान वापस कैम्प लौट रहे थे, तभी ताड़मेटला के पास नक्सलियों के द्वारा लगाई गई आईईडी के चपेट में आ गए. अचानक हुए धमाके में कोबरा 206 के टुआईसी दिनेश कुमार व एसी नितिन मालेराव समेत 10 जवान घायल हो गए. इसके बाद घायल जवानों को कैंप लाया गया, जहां दो का उपचार किया जा रहा है और बाकी को रायपुर भेज दिया गया.

आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि आईईडी की चपेट में आने से कोबरा 206 के असिस्टेंट कमांडेंट नितिन मालेराव बुरी तरह घायल हो गए थे. उन्हें गंभीर रूप से घायल अवस्था में हॉस्पिटल लाया गया, जहां इलाज के दौरान वे शहीद हो गए. नितिन महाराष्ट्र के नासिक के रहने वाले थे. पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि शनिवार को घटना में पहले पांच जवानों के घायल होने की जानकारी मिली थी. बाद में जानकारी मिली कि इस घटना में अन्य जवान भी घायल हुए हैं.



घायलों के लिए देर रात नक्सल इलाके में उतरा हेलिकॉप्टर
नक्सलियों के हमले में घायल हुए जवानों को बचाने के लिए देर रात चिंतलनार में हेलिकॉप्टर की नाइट लैंडिंग कराई गई. इसके बाद सभी घायलों को एयर लिफ्ट कराया गया. बेहतर इलाज के लिए सीआरपीएफ के जवानों को रायपुर भेजा गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज