• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • सुकमा में शिक्षादूत की हत्या, नक्सली वारदात की जताई जा रही आशंका

सुकमा में शिक्षादूत की हत्या, नक्सली वारदात की जताई जा रही आशंका

पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है. (File Photo)

फिलहाल, एसपी शलभ सिन्हा ने केवल युवक के हत्या की ही पुष्टि की है.

  • Share this:
    सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले से एक बड़ी खबर आ रही है. यहां एक शिक्षादूत की हत्या (Murder) कर दी गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों (Naxali) ने इस घटना को अंजाम दिया है. शिक्षादूत का नाम बेनपल्ली निवासी मुचाकी लिंगा बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, जिले में बंद पड़े स्कूलों को फिर से खोलने के लिए जिला प्रशासन ने स्थानीय युवकों को शिक्षादूत के तौर पर नियुक्त किया था. फिलहाल, एसपी शलभ सिन्हा ने केवल युवक के हत्या की ही पुष्टि की है.

    नक्सली वारदात की आशंका

    मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार की शाम नक्सली मुचाकी लिंगा को उसके घर से उठाकर अपने साथ ले गए थे. फिर नक्सलियों ने युवक की निर्मम हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने शिक्षादूत की हत्या कर दी है. इस मामले में एसपी शलभ सिन्हा का कहना है कि युवक के हत्या की सूचना मिली रही, लेकिन अब तक परिजनों ने पुलिस से संपर्क नहीं किया है.

    कुछ दिन पहले भी की थी हत्या

    जानकारी के मुताबिक, जिला मुख्यालय से करीब 100 किमी दूर डब्बाकोंटा इलाके से दो युवक मड़कम रोहित और माड़वी लच्छा की भी नक्सलियों द्वारा हत्या करने का एक मामला सामने आया था. बताया जा रहा था कि नक्सलियों ने युवकों की हत्या कर शव को दफना भी दिया था. साथ ही परिजनों को पुलिस तक न जाने की धमकी भी दी थी. पुलिस ने इस मामले में एक युवक की नक्सलियों द्वारा हत्या करने की पुष्टि भी की थी.
    बीजापुर में की थी 10वीं के छात्र की हत्या

    कुछ दिन पहले बीजापुर (Bijapur) जिले में नक्सलियों ने 10वीं के छात्र (Student) रमेश कुंजाम को अपहरण कर हत्या कर दी थी. बताया जा रहा था कि 16 सितंबर को ही नक्सलियों ने इस वारदात (Crime) को अंजाम दे दिया था, लेकिन उनकी दहशत के कारण ग्रामीणों ने पुलिस (Police) को सूचना नहीं दी थी. ग्रामीणों ने छात्र का अंतिम संस्कार भी कर दिया था. बीजापुर के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के तिम्मापुरम गांव में वारदात को अंजाम दिया गया. नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर हत्या की थी. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

    ये भी पढ़ें: 

    चित्रकोट उपचुनाव: कांग्रेस ने तय किया अपना प्रत्याशी, राजमन बेनजम के नाम पर लगी मुहर 

    ससुराल पक्ष ने बहू की शादी सलमान खान से होने का किया दावा, सबूत में पेश की तस्वीर! पढ़ें पूरा सच  

     

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज