छत्तीसगढ़: सुकमा में मुठभेड़, एक घायल नक्सली गिरफ्तार

(प्रतिकात्मक फोटो)
(प्रतिकात्मक फोटो)

सोमवार की सुबह सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़. मुठभेड़ के बाद जवानों ने एक घायल नक्सली को गिरफ्तार करने का दावा भी किया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार की सुबह सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़. मुठभेड़ के बाद जवानों ने एक घायल नक्सली को गिरफ्तार करने का दावा भी किया है. जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद मौके से नक्सली भाग खड़े हुए. मुठभेड़ की जगह से जवानों ने नक्सली सामग्री भी जब्त की है.  पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने इस पूरी घटना की पुष्टि की है.

(ये भी पढ़ें:  छत्तीसगढ़ में क्रिकेट एकेडमी खोलना चाहते हैं महेंद्र सिंह धोनी )

मिली जानकारी के मुताबिक चिंतागुफा इलाके में कोबरा बल के जवान सर्चिंग के लिए निकले थे. इसी दौरान एल्मागुंडा के जंगल में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों का आमना-सामना हुआ. ये मुठभेड़ सुबह 7 बजे की बताई जा रही है. जवानों की जवाबी कार्रवाई से नक्सली मौके से फरार हो गए. सुरक्षा बल के जवानों का दावा है कि मौके से एक घायल नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. घटनास्थल से एक भरमार, पिट्ठू, IED बनाने के सामान बरामद करना की बात भी कही जा रही है.



(ये भी पढ़ें: ज्योतिषी ने बताया कि छत्तीसगढ़ में इस बार किसकी बनेगी सरकार!)
बता दें कि पहले चरण के मतदान के बाद से ही सुकमा में नक्सली लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. न सिर्फ छत्तीसगढ़ बल्कि सीमावर्तीय राज्य में भी चुनाव होने है. इससे नक्सलियों में बौखलाहट है और इसलिए वे वारदातों को अंजाम दे रहे है. 19 नवंबर को भी केरलापाल इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमे एक नक्सली के मारे जाने का दावा का पुलिस ने किया था. साथ ही सुकमा के भेज्जी के एलाड़मड़गु इलाके में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया था जिसमे डीआरजी के तीन जवान घायल हो गए थे.

(ये भी पढ़ें: बीजापुर: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 1 नक्सली ढेर, टिफिन बम सहित दो बंदूक बरामद)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज