लाइव टीवी

धान खरीदी केंद्र में बदइंतजामी से परेशानी, किसानों को नसीब नहीं हो रहा पीने का पानी!

News18 Chhattisgarh
Updated: February 12, 2020, 7:00 PM IST
धान खरीदी केंद्र में बदइंतजामी से परेशानी, किसानों को नसीब नहीं हो रहा पीने का पानी!
सुकमा में किसानों ने एक बड़ा आरोप लगा दिया है.

परेशान किसानों ने कहा कि इतनी परेशानी धान की फसल लेने में नहीं हुई.

  • Share this:
सुकमा. धान खरीदी केन्द्र (Paddy Procurement Center) में बारदाना खत्म होने जाने के कारण करीब 40 किसान पिछले चार दिनों से भूखे-प्यासे धान बेचने का इंतजार कर रहे हैं. किसानों (Farmer) का आरोप है कि मीलों दूर से आए खुले आसमान के नीचे रात बिताकर अपनी बारी का इंतजार करने वे मजबूर हैं. भले ही राज्य सरकार धान खरीदी को लेकर गंभीर हो लेकिन स्थानीय स्तर पर अव्यवस्था के कारण किसान काफी परेशान हैं. किसानों का कहना है कि धान खरीदी केन्द्र में किसी भी प्रकार की व्यवस्था नहीं है. पीने के लिए पानी भी नसीब नहीं हो रहा है. परेशान किसानों ने कहा कि इतनी परेशानी धान की फसल लेने में नहीं हुई.

किसानों का आरोप

किसान हिड़मा मरकाम का कहना है कि 17 किमी. दूर गोरली गांव से धान बेचने के लिए आए है. पिछले 3 दिन से यहां पर धान बेचने के लिए इंतजार कर रहे है. उनका कहा कि धान बेचना हमारे लिए महंगा हो जाएगा क्योंकि हर दिन ट्रैक्टर का किराया जुड़ रहा है. तो वहीं तोंगरास के माड़वी कोसा ने बताया कि पिछले चार दिनों से यहां खुले आसमान के नीचे सो रहे है. ना तो यहां पर पीने के लिए पानी है और ना ही खाने के लिए कुछ व्यवस्था की गई है.

अधिकारी की दलील

धान खरीदी के नोडल अधिकारी हरीश सेठिया ने बताया कि दो दिनों से बारदाना खत्म हो चुका है. बारदाना के लिए बार-बार मांग की गई है. जल्द बारदाना आ जाएगा. अधिकारी का कहना है कि बारदाना नहीं होने के कारण यहां परेशानी हो रही है. इस समस्या का समाधान किया जा रहा है.

 

ये भी पढ़ें: ITMS पर उठा सवाल, लोगों ने पूछा- कैमरे के बावजूद क्यों रोक रही है ट्रैफिक पुलिस?  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 6:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर