लाइव टीवी

सुकमा में चार नक्सली गिरफ्तार, पुलिस पार्टी पर हमले का आरोप

News18 Chhattisgarh
Updated: January 21, 2020, 7:30 PM IST
सुकमा में चार नक्सली गिरफ्तार, पुलिस पार्टी पर हमले का आरोप
सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए चारों आरोपी नक्सलियों को कोर्ट में पेश किया गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में नक्सल (Naxal) हिंसा के खिलाफ पुलिस ने बड़ी सफलता मिलने का दावा किया है.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में नक्सल (Naxal) हिंसा के खिलाफ पुलिस ने बड़ी सफलता मिलने का दावा किया है. पुलिस (Police) ने दावा किया है कि सुरक्षा बल के जवानों ने चार नक्सलियों (Naxalite) को गिरफ्तार (Arrest) किया है. जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र से आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है. गिरफ्तार किए गए चारों नक्सलियों पर पुलिस पार्टी पर हमले का आरोप है. इसके अलावा ग्रामीणों में दहशत फैलाने का भी आरोप लगाया है.

सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए चारों आरोपी नक्सलियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें सीधे जेल भेज दिया गया है. गिफ्तार नक्सलियों के नाम मड़कम कोसा, मड़कम जोगा, माड़वी जोगा और बारसे देवा बताया जा रहा है. चारों पर सुकमा व आस पास के जिलों में पुलिस पार्टी पर हमले और वाहनों में आगजनी समेत कई मामले दर्ज थे. पुलिस को लंबे समय से इनकी तलाश थी. सर्चिंग के दौरान सुरक्षा बल के जवानों ने उन्हें गिरफ्तार किया.

कोंडागांव में भी सफलता
कोंडागांव जिले के मर्दापाल क्षेत्र में सर्चिंग के दौरान सुरक्षा बल के जवानों ने आधा दर्जन घटनाओं में शामिल एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. उस पर लाखों रुपयों का इनाम घोषित है. पुलिस ने आधा दर्जन घटनाओं में शामिल एक लाख के इनामी नक्सली रामपद कश्यप पिता स्वर्गीय गागरू कश्यप निवासी कोटमेंटापारा को गिरफ्तार किया. आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल दाखिल कर दिया गया.

ये भी पढ़ें:
भिलाई ट्रिपल मर्डर केस: पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा- 'पुलिस धान जब्त करने में व्यस्त, अपराधगढ़ बना छत्तीसगढ़' 

भिलाई स्टील प्लांट से 64 लाख रुपये का कॉपर चोरी, CISF जवान समेत 3 गिरफ्तार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 7:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर