लाइव टीवी

IED ब्लास्ट में दो जवान घायल, सर्चिंग में दो नक्सलियों का शव मिला, पिस्टल बरामद

News18 Chhattisgarh
Updated: December 12, 2019, 4:12 PM IST
IED ब्लास्ट में दो जवान घायल, सर्चिंग में दो नक्सलियों का शव मिला, पिस्टल बरामद
बताया जा रहा है कि ब्लास्ट में जवान के पैर में चोट आई है. (File Photo)

बताया जा रहा है कि घायल जवान के पैर में गंभीर चोट आई है. फिलहाल जवान अभी भी अंदरूनी इलाके में ही हैं. बेस कैंप (Base Camp) में लौटने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) हुई है. इस विस्फोट में एक जवान (Jawan) बुरी तरह घायल हो गया हैं. बताया जा रहा है कि सर्चिंग के लिए गुरुवार सुबह एक सर्चिंग पार्टी (Searching Party) निकली थी. इसी दौरान तिम्मापुरम और मोरपल्ली इलाके के बीच आईईडी ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट (Blast) की चपेट में एसटीएफ (STF) का जवान आ गया. बताया जा रहा है कि घायल जवान के पैर में गंभीर चोट आई है. घायल जवान का नाम महेश नेताम बताया जा रहा है. फिलहाल जवान अभी भी अंदरूनी इलाके में ही हैं. बेस कैंप (Base Camp) में लौटने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी. एएसपी सिदार्थ तिवारी ने इस घटना की पुष्टि की है.

सर्चिंग के लिए निकली थी पार्टी

मिली जानकारी के मुताबिक तकरीबन तीन दिन पहले तिम्मापुरम के आस-पास के कैंप से डीआरजी (DRG) और एसटीएफ (STF) की संयुक्त टीम सर्चिंग के लिए कैंप से निकली थी. सर्चिंग से लौट रहे जवानों को नक्सलियों ने निशाना बनाया. बताया जा रहा है कि तिम्मापुरम और मोरपल्ली के बीच नक्सलियों ने एंबुश लगाया था.

दूसरे इलाके में भी हुआ ब्लास्ट

बताया जा रहा है कि दूसरे इलाके में भी आईईडी ब्लास्ट हुआ था. मौके पर सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच फायरिंग भी हुई थी. इलाके की सर्चिंग के बाद जवानों ने दो नक्सलियों का शव भी बरामद कर लिया है. घटनास्थल से जवानों ने एक देशी पिस्टल, भरमार बंदूक जब्त किया है. बताया जा रहा है कि एक नक्सली वर्दीधारी और दूसरा ग्रामीण वेशभूषा में था. एसपी शलभ सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है.

वापस नहीं लौटे हैं जवान

बताया  जा रहा है कि अभी भी डीआरजी और एसटीएफ की टीम तिम्मापुरम और मोरपल्ली के बीच के इलाके में ही है. बताया जा रहा है कि घायल जवान को चिंतलनार कैंप लाने की तैयारी पार्टी कर रही है. बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर के एयरलिफ्ट कर जवान को रायपुर इलाज के लिए लाया जा सकता है.  फिलहाल जवान बेस कैंप में वापस नहीं पहुंचे हैं. जवानों के लौटने के बाद ही घायल जवान की हालत के बारे में और जानकारी मिलेगी.ये भी पढ़ें: 

निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस ने चली बड़ी 'चाल', आदिवासियों पर लिया ये फैसला 

मूक बधिर नाबालिग से रेप, शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 2:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर