• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • सुकमा में दस किलो का आईईडी बरामद, फोर्स को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से किया था प्लांट

सुकमा में दस किलो का आईईडी बरामद, फोर्स को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से किया था प्लांट

demo pic.

demo pic.

छत्तीसगढ़ के सुकमा में दस किलोग्राम आईईडी सुरक्षा बल के जवानों ने बरामद किए हैं. सीआरपीएफ की 150वीं बटालियन ने सर्चिंग के दौरान आईईडी बरामद किया.

  • Share this:
    छत्तीसगढ़ के सुकमा में दस किलोग्राम आईईडी सुरक्षा बल के जवानों ने बरामद किए हैं. सीआरपीएफ की 150वीं बटालियन ने सर्चिंग के दौरान आईईडी बरामद किया. फोर्स को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों ने आईईडी प्लांट किया था, लेकिन सुरक्षा बल के जवानों ने सतर्कता बरतते हुए उसे बरामद कर लिया. जवानों ने आईईडी को बरामद करने के बाद उसे निष्क्रिय कर दिया है.

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सुकमा के चिंतागुफा थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने आईईडी प्लांट किया था. सीआरपीएफ की टीम मंगलवार की सुबह सर्चिंग के लिए निकली थी. इसी दौरान रास्ते में टीम ने आईईडी डिटेक्टर की मदद से उसे बरामद किया. इसके बाद निष्क्रिय कर दिया गया. यदि इस आईईडी से ब्लास्ट करने में नक्सली कामयाब होते तो फोर्स को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता था.

    बता दें कि बस्तर में नक्स​ली लगभग सभी बड़ी हिंसात्मक घटनाओं को आईईडी ब्लास्ट कर ही अंजाम देते हैं. खासकर सड़क निर्माण के दौरान ही नक्सली आईईडी प्लांट कर देते हैं. इसके बाद अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए समय समय पर उसे ब्लास्ट कर नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं.

    (सुकमा से सतीश चांडक की रिपोर्ट)

    ये भी पढ़ें: जीत जोगी ने पूर्ण शराबबंदी पर सरकार को की घेरने की कोशिश, मिला ये जवाब
    ये भी पढ़ें: बुनियादी सुविधाएं के लिए तरस रहा है टीएस सिंहदेव का आदर्श गांव 
    ये भी पढ़ें: लोकसभा की टिकट के लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस में घमासान, इस नीति का विरोध कर रहे नेता 
    ये भी पढ़ें: जानिए बस्तर की इस अनोखी कला के कायल क्यों हैं टेक्सटाइल से जुड़े कलाकार 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज