• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Lockdown: घर जाने को 250 KM पैदल चले, रास्ता नहीं मिला तो जोखिम उठा नदी में कूद गए मजदूर

Lockdown: घर जाने को 250 KM पैदल चले, रास्ता नहीं मिला तो जोखिम उठा नदी में कूद गए मजदूर

नदी में कूदे मजदूरों में से एक बीच में ही फंस गया.

नदी में कूदे मजदूरों में से एक बीच में ही फंस गया.

कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के कई साइड इफेक्ट सामने आ रहे हैं. मजदूर साधन न मिलने पर पैदल ही सैंकड़ों किलोमीटर की दूरी तय कर रहे हैं.

  • Share this:
सुकमा. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कई साइड भी इफेक्ट सामने आ रहे हैं. अपने घर के लिए 250 किमी पैदल चलकर छत्तीसगढ़ के सुकमा पहुंचे 6 मजदूरों का सब्र उस वक्त टूट गया जब कोंटा स्थित नदी घाट पर उन्‍हें नाव बंद होने की जानकारी मिली. कोई दूसरा रास्ता नहीं मिला तो जान जोखिम में डालकर 6 मजदूर शबरी नदी में कूद गए. हालांकि, पांच मजदूर तैरकर पार हो गए, लेकिन एक मजदूर नदी में फंस गया. स्थानीय लोगों की मदद से उसे बचाया गया.

आंध्र प्रदेश के जंगारेड्डीगुडम में फाम ऑयल फैक्ट्री में काम कर रहे ओडिशा के मलकानगिरी के रहने वाले मजदूर 250 किलोमीटर पैदल दूरी तय कर कोंटा पहुंचे थे. यहां शबरी नदी घाट पहुंच कर 6 मजदूर तैर कर नदी पार कर रहे थे. इसमें एक व्यक्ति शबरी की प्रवाह में बहने लगा. वह नदी के बीच में फंसे झाड़ को पकड़कर लगभग दो घंटे तक जद्दोजहद करता रहा.

Chhattisgarh News
स्थानीय लोगों की मदद से नदी पार कराई गई.


युवती ने दी जानकारी
नदी में नहा रही एक युवती ने स्थानीय निवासी को इस मामले की जानकारी दी. इसके बाद तत्काल शबरी नदी तट पर पहुंच कर आंध्र कल्लेर घाट पर मौजूद मछुवारों से बात कर जिंदगी और मौत के बीच में फंसे युवक के लिए नाव की व्यवस्था की गई. इसके बाद नदी में फंसे युवक को सुरक्षित निकाला जा सका. शबरी तट पर मौजूद मजदूरों को नाव से पार करवाकर ओडिशा के मोटू क्‍वारंटाइन केंद्र पहुंचाया गया.

बता दें कि अपने घर पहुंचने के लिए आए दिन सैंकड़ों की तादाद में मजदूर अपने घरों की ओर जा रहे हैं. लॉकडाउन होने के कारण उन्‍हें कोई साधन नहीं मिल रहा है. ऐसे में ये मजदूर पैदल ही अपने घरों की ओर जा रहे हैं. इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. मजदूर आए दिन कोंटा बॉर्डर पहुंच रहे हैं, जिनको सुकमा जिला प्रशासन क्‍वारंटाइन केंद्र बनाकर रख रहा है.

ये भी पढ़ें:
छत्‍तीसगढ़: धड़कन न मिलने पर डॉक्टर ने अचानक कराई डिलीवरी, पैदा हुआ 2 सिर वाला बच्चा

लॉकडाउन में घर बुलाकर नाबालिग से करता रहा रेप, आरोपी गिरफ्तार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज