• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • लॉकडाउन: जंगली रास्तों से 300 KM पैदल चलकर सुकमा पहुंचे मजदूर, दिखा कोरोना का साइड इफेक्ट

लॉकडाउन: जंगली रास्तों से 300 KM पैदल चलकर सुकमा पहुंचे मजदूर, दिखा कोरोना का साइड इफेक्ट

सुकमा में पहुंचे मजदूर.

सुकमा में पहुंचे मजदूर.

कोरोना वायरस के संक्रमण (Covid-19) से बचने के लिए लगाए गए लॉकडाउन का साइड इफेक्ट देखने को मिल रहा है. आवागमन साधन बंद होने का सबसे ज्यादा असर मजदूरों पर पड़ रहा है.

  • Share this:
सुकमा. कोरोना वायरस के संक्रमण (Covid-19) से बचने के लिए लगाए गए लॉकडाउन का साइड इफेक्ट देखने को मिल रहा है. आवागमन साधन बंद होने का सबसे ज्यादा असर मजदूरों पर पड़ रहा है. मजदूरी करने गए मजदूर अब मजबूरी में पैदल चलकर पहुंच रहे हैं. कुछ मजदूर तो सड़कों की बजाय नक्सल प्रभावित जगलों से होकर पहुंच रहे हैं. इधर प्रशासन भी उन मजदूरों का स्वास्थ्य जांच कर आइसालेशन में रख रहा है, लेकिन इतनी तादाद में मजदूर अलग-अलग जगहों पर पहुंच रहे हैं कि उनकी जानकारी रखना भी प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण हो गया है.

सुकमा में सबसे ज्यादा कोंटा जहां आन्ध्र प्रदेश व तेलंगाना की सीमा लगी हुई है, वहां मजदूर ज्यादा संख्या में आ रहे हैं. जब से लॉकडाउन हुआ है, तब से लगातार मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है. पलायन कर मजदूरी करने गए ग्रामीण अब मजबूरी में वापस लौट रहे हैं. क्योंकि वहां अपने पैसों से खाना पड़ रहा था, जो पैसे खत्म हो गए. दूसरे में रोजगार नहीं मिल रहे थे. इसलिए मजबूरी में वो लोग पैदल आ गए तो कुछ लोग कुछ जगहों पर ऑटो पकड़ कर आ गए.

नक्सल प्रभावित इलाकों से आ रहे मजदूर
मजबूरी इतनी है कि कल करीब 84 लोग घोर नक्सल प्रभावित किस्टाराम, गोलापल्ली जैसे इलाकों से पैदल चलकर पहुंच गए. इधर प्रशासन सभी लोगों के स्वास्थ्य की जांच करवा रहा है और उनको आइसोलेशन में रख रहा है. कोंटा एसडीएम हिमांचल साहू ने बताया कि दूसरे राज्यों से आ रहे मजदूरों की जांच की जा रही है. उन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:
लॉकडाउन: सूरजपुर में हो गए हैं बीमार तो घर में बैठे ही ऐसे पाएं उपचार

छत्तीसगढ़: बस्तर में सुरक्षा बल के जवानों की 'पैनिक फायरिंग' में मारे जा रहे आदिवासी? 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज