लाइव टीवी

एक विवाह ऐसा भी: परिवार वालों से बचकर थाने पहुंचा कपल, वहीं सजा मंडप, पुलिस वाले बने बाराती
Sukma News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 15, 2020, 11:06 AM IST
एक विवाह ऐसा भी: परिवार वालों से बचकर थाने पहुंचा कपल, वहीं सजा मंडप, पुलिस वाले बने बाराती
सुकमा के कुकानार थाना क्षेत्र के महिमा गांव का एक प्रेमी जोड़ा थाने पहुंचा. (सांकेतिक तस्वीर)

थाने में शादी कराने का मामला छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले (Sukma District) का है. पुलिसवालों ने दोनों पक्षों के बीच सहमति बनाई और पुलिस स्‍टेशन में ही प्रेमी युगल की शादी कराई.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के कुकानार पुलिस थाने में एक दिलचस्‍प मामला आया है. एक प्रेमी जोड़ा परिजनों से परेशान होकर पुलिस की शरण में पहुंचा और शादी करवाने की गुहार लगाई. पुलिस ने दोनों की फरियाद सुनी और उनके परिजन व समाज के लोगों को बुलाया. इसके बाद दोनों पक्षों को शादी के लिए राजी किया. फिर बाराती और घराती बनकर पुलिसकर्मियों ने दोनों की शादी थाने में ही करवाई गई.

मिली जानकारी के मुताबिक, कुकानार थाना क्षेत्र के महिमा गांव का एक प्रेमी जोड़ा थाने पहुंचा. कोसा मुचाकि पुत्र बुधरा कवासी और कुमारी मासे मड़कामी पुत्री गंगा मड़कामी थाने पहुंचे. उन्‍होंने थाना प्रभारी विनोद एक्का को अपनी समस्या बताई. दोनों ने बताया कि वे आपस में प्रेम करते हैं. दोनों सजातीय और बालिग होने के बादवजूद भी परिजन इस शादी को लेकर नाखुश थे. मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों पक्षों और समाज प्रमुखों को थाने बुलाया गया. उसके बाद दोनों पक्षों व समाज प्रमुखों को समझाइश दी गई. इसके बाद परिजन राजी हुए. फिर थाने में ही दोनों की शादी रचाई, जिसमें आधे पुलिस वाले घराती बने तो आधे पुलिस वाले बाराती बने.

Chhattisgarh
थाने में पुलिस वालों ने करवाई शादी.




दो साल से चल रहा था प्रेमप्रसंग



प्रेमी जोड़ा थाने पहुंचा और अपने प्रेमप्रसंग के बारे में पुलिस अधिकारी को जानकारी दी. दोनों ने बताया कि पिछले दो साल से वे एक-दूसरे से प्रेम करते हैं और एक-दूसरे के बिना रह नहीं सकते. दोनों ने शादी न होने पर जान तक की बात कह डाली. उन्‍होंने बताया कि उनके घरवाले शादी कराने को तैयार ही नहीं हैं. पुलिस अधिकारियों ने गंभीरता और शालीनता के साथ दोनो पक्षों का सहमत किया और फिर थाने में ही शादी भी करवा दी.

ये भी पढ़ें:
कोरोना की दहशत: डोंगरगढ़ में मेले पर रोक, 31 मार्च तक मल्टीप्लेक्स, सिनेमाहॉल भी रहेंगे बंद

कोरोना वायरस: 31 मार्च तक आंगनबाड़ी, लाइब्रेरी, स्विमिंग पूल और वाटर पार्क बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 15, 2020, 10:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading