नक्सलगढ़ में ग्रामीणों का दिल जीतने सुरक्षा बल के जवान कर रहे डांस
Sukma News in Hindi

नक्सलगढ़ में ग्रामीणों का दिल जीतने सुरक्षा बल के जवान कर रहे डांस
अधिकारियों के अनुसार, 400 मीटर की परिधि में ढाई- ढाई किलोग्राम के बारूदी सुरंग लगातार लगाये गए थे. (प्रतीकात्मक फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के घोर नक्सल प्रभावित (Naxalite affected) जिलों में शामिल सुकमा (Sukma) में तैनात सीआरपीएफ (CRPF) व सुरक्षा बलों के जवान आदिवासी ग्रामीणों का दिल ​जीतने की कवायद कर रहे हैं.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के घोर नक्सल प्रभावित (Naxalite affected) जिलों में शामिल सुकमा (Sukma) में तैनात सीआरपीएफ (CRPF) व सुरक्षा बलों के जवान आदिवासी ग्रामीणों का दिल ​जीतने की कवायद कर रहे हैं. इसके तहत कभी सिविक एक्शन तो कभी ग्रामीणों के साथ डांस (dance) कर दिल जीतने की कोशिश की जा रही है. सीआरपीएफ जवानों का दावा है कि इस तरह की कवायद से उन्हें काफी सफलता भी मिल रही है. ग्रामीण उनकी बातों को समझ रहे हैं. नक्सल (Naxal) प्रभावित क्षेत्रों में सीआरपीएफ को ग्रामीणों का समर्थन भी मिल रहा है.

सुकमा (Sukma) में हाल ही में सीआरपीएफ की 217वीं कंपनी ने सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया. इसके तहत ग्रामीणों में जागरुकता लेने की कवायद की गई. वहीं दूसरी ओर डीआरजी और जिला पुलिस बल के जवान जागरुकता कार्यक्रम में ग्रामीणों के साथ झूमते नजर आए. सुकमा के घोर नक्सल प्रभावित इलाके मुरलीगुड़ा में ये कवायद की गई.

जरूरतमंदों की मदद
नक्सल प्रभावित इलाके मुरलीगुड़ा में सीआरपीएफ 217 ने सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया. इसमें सीआरपीएफ ने ग्रामीणों की जरूरत के सामानों का वितरण किया. साथ ही स्थानीय स्तर पर रोजगार उपलब्ध कराने के लिए मछली भी दिए. इसके चलते ग्रामीण काफी खुश नजर आ रहे थे. वहीं दूसरी ओर डीआरजी व जिला बल के जवान गश्त के दौरान नक्सल प्रभावित इलाके में ग्रामीणों के साथ नाच-गाना करते नजर आए.




ये भी पढ़ें:
बलरामपुर में 15 साल की किशोरी बनी मां, मामा ने दर्ज कराया रेप का जुर्म 

नोटबंदी के 3 साल बाद आईबी के बर्खास्त DSP के पास मिले साढ़े 6 लाख रुपये के पुराने नोट, जांच शुरू 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज