लोकसभा चुनाव से पहले एक्शन मोड में सुरक्षा बल, सुकमा से नक्सली लीडर का गनमैन गिरफ्तार
Sukma News in Hindi

लोकसभा चुनाव से पहले एक्शन मोड में सुरक्षा बल, सुकमा से नक्सली लीडर का गनमैन गिरफ्तार
demo pic

नक्सल लीडर डिहमा के गनमैन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. कोण्टा से गिरफ्तार नक्सली पर पुलिस ने कई संगीन वारदातों में शामिल होने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही सुरक्षा बल के जवान भी एक्शन मोड पर दिखने लगे है, सुकमा जिले से कुख्यात नक्सल लीडर डिहमा के गनमैन को गिरफ्तार करने का दावा किया गया है. पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली का नाम सवलम जोगा बताया है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार नक्सली बटालियन नंबर 01 का अहम सदस्य है. मिली जानकारी के मुताबिक सलवम जोगा को कोत्तगुडम पुलिस ने किया गिरफ्तार. जोगा जगरगुंडा थाना क्षेत्र का निवासी बताया जा रहा है. सलवम जोगा से सुकमा पुलिस ने भी पूछताछ की है. नक्सली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. एएसपी शलभ सिन्हा ने गिरफ्तारी की पुष्टी की है.



कोंटा ने LOS नक्सल सदस्य गिरफ्तार



छत्तीसगढ़ की सुकमा पुलिस ने एक LOS सदस्य को गिरफ्तार करने का दावा किया है. पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली का नाम मुचाकी कोसा बताया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कोण्टा थाना प्रभारी शरद सिंह के नेतृत्व में चेकिंग के दौरान नक्सली की गिरफ्तारी हुई. चेकिंग के दौरान DRG की टीम ने LOS सदस्य को दर दबोचा है. गिरफ्तार नक्सली मुचाकी कोसा LOS सदस्य है और 5 सालों से नक्सली गतिविधियों में सक्रिय था. गिरफ्तार नक्सली मुचाकी कोसा पर कोण्टा में सलवा जुडूम नेता पोडियम सुक्का को गोली मारना और वाहनों में आगजनी जैसे कई मामलों में शामिल होने का आरोप पुलिस ने लगाया है.

ये भी पढ़ें:
लोकसभा चुनाव 2019: सोशल मीडिया पर बीजेपी-कांग्रेस में पॉलिटिकल वार, लग रहे ये आरोप

लोकसभा चुनाव 2019: अब 'नक्सलवाद' को चुनावी मुद्दा बनाने की हो रही कोशिश, बयानबाजी शुरू

लोकसभा चुनाव 2019: छत्तीसगढ़ में अब 'स्टार प्रचारक' को लेकर हो रही राजनीति 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स   
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज