लाइव टीवी

नई तकनीक से नक्सलियों ने लगाया प्रेशर IED, सुरक्षाबल के जवान थे निशाने पर

सत्‍यनारायण पटेल | News18 Chhattisgarh
Updated: October 5, 2019, 12:05 PM IST
नई तकनीक से नक्सलियों ने लगाया प्रेशर IED, सुरक्षाबल के जवान थे निशाने पर
सुकमा में जवानों ने आईईडी किया डिफ्य़ूज.

सर्चिंग पर निकले जवानों को हाईवे के नीचे नक्सलियों का लगाया प्रेशर आईईडी मिला. जवानों ने मौके पर ही इसे ब्लास्ट कर दिया.

  • Share this:
सुकमा. सुरक्षाबल के जवानों (Security Forces) ने नक्सलियों के मंसूबों पर फिर एक बार पानी फेर दिया है. नक्सली जवानों पर हमले की फिराक में थे, जिसे नाकाम कर दिया गया है. नक्सली (Naxali) जवानों को चखमा देने अब एक नए तरीके से आईईडी (IED) प्लांट कर रहे है. बता दें कि सर्चिंग पर निकले जवानों को हाईवे के नीचे नक्सलियों का लगाया प्रेशर आईईडी मिला. जवानों ने मौके पर ही इसे ब्लास्ट कर दिया. नक्सली जवानों की रोड ओपनिंग पार्टी (ROP Party) को निशाना बनाने चाहते थे. सीआरपीएफ (CRPF) 150 वाहिनीं के द्वितीय कमान अधिकारी मनीष बमोला के नेतृत्व में जवानों ने इस मिशन को पूरा किया.

हाईवे के नीचे लगाया था बम

मिली जानकारी के मुताबिक, सर्चिंग में निकली जवानों की टीम को छत्तीसगढ़- हैदराबाद हाईवे में पेंटा इलाके के पास प्रेशर आईईडी मिला. बम के मिलने के बाद सीआरपीएफ 150वीं बटालियन के BDS टीम को सूचना दी गई. तकरीबन 5 किलो का आईईडी को जवानों ने सड़क किनारे से निकाला और ब्लास्ट कर नष्ट कर दिया. बता दें कि जवानों की रोड ओपनिंग पार्टी को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों ने आईईडी लगाया था. पहली बार हाईवे की सड़क के नीचे से जवानों ने बम बरामद किया.

chhattisgarh news, bijapur news, school in bijapur, education department  of chhattisgarh, negligence of education department, School running with one teacher, छत्तीसगढ़ न्यूज, बीजापुर न्यूज, स्कूल शिक्षा विभाग,छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग, एक शिक्षक के भरोसे स्कूल, आदिवासी बच्चों के लिए स्कूल
जवानों की टीम को छत्तीसगढ़- हैदराबाद हाईवे में पेंटा इलाके के पास प्रेशर आईईडी मिला.


यहां मिला था 8 किलो का IED

बता दें कि शुक्रवार को भी दोरनापाल और गोरगुंडा इलाके के बीच जवानों को 8 किलो का आईईडी मिला था. सीआरपीएफ 74वीं बटालियन के जवानों ने सर्चिंग के दौरान इसे बरामद किया था. मौके पर ही ब्लास्ट कर बम को डिफ्यूज कर दिया था. जवानों को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों ने आईईडी लगाया था.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

भिलाई नरबलि कांड में SC का फैसला- 'तांत्रिक' दंपति को फांसी की सज़ा 

31 दिनों बाद पेंड्रा उप जेल से रिहा हुए अमित जोगी, पत्नी ऋचा जोगी ने किया ऐसे स्वागत 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 12:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...