छत्तीसगढ़: नक्सल हिंसा के खिलाफ पुलिस का ऑपरेशन जारी, सुकमा में 2 नक्सली गिरफ्तार

पुलिस ने सुकमा के कोंटा और कुकानार थाना क्षेत्र से दो स्थायी वारंटी नक्सलियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पुलिस ने सुकमा के कोंटा और कुकानार थाना क्षेत्र से दो स्थायी वारंटी नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया, जहां से उन्हें जेल दाखिल कर दिया गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सल हिंसा के खिलाफ पुलिस को कामयाबी मिली है. पुलिस ने सुकमा के कोंटा और कुकानार थाना क्षेत्र से दो स्थायी वारंटी नक्सलियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. दोनों आरोपियों पर नक्सल हिंसा के कई मामले दर्ज होना बताया गया है. पुलिस ने  गिरफ्तार नक्सलियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया, जहां से उन्हें जेल दाखिल कर दिया गया है. न्यायालय में पेश करने से पहले पुलिस ने आरोपी नक्सलियों से पूछताछ की है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार नक्सली माड़वी मासा नुलकातोंग मुठभेड़ में शामिल था. इस मुठभेड़ में सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचा था. दूसरा गिरफ्तार नक्सली हुंगा मरकाम पर वाहनों में आगजनी का आरोप है. सीआरपीएफ और जिला बल की संयुक्त करवाई में आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. सुकमा एसपी एसपी शलभ सिन्हा ने मामले की पुष्टि की है.

नक्सल कैंप ध्वस्त
बता दें कि नक्सल हिंसा के खिलाफ सुरक्षा बल के जवान लगातार कार्रवाई कर रहे हैं. बीते शुक्रवार को राजनांदगांव में सुरक्षा बल के जवानों ने नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया था. इस दौरान बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद किए गए थे. मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की संभावना जताई गई. जबकि बीजापुर में शुक्रवार को ही हुई एक मुठभेड़ में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए थे. यहां घात लगाए नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया.

ये भी पढ़ें- PCC चीफ का चार्ज देते भावुक हुए CM भूपेश बघेल, छलका आखों से आंसू 

ये भी पढे़ंMLA अमरजीत सिंह भगत के बारे में कितना जानते हैं आप?  

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.