• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • CRPF पर हमला करने वाला नक्सली कमांडर सुकमा से गिरफ्तार, लूट और हत्या का भी आरोप

CRPF पर हमला करने वाला नक्सली कमांडर सुकमा से गिरफ्तार, लूट और हत्या का भी आरोप

जंगलों में सर्चिंग कर आरोपी नक्सली कमांडर को गिरफ्तार करने का दावा पुलिस ने किया है. (सांकेतिक फोटो)

जंगलों में सर्चिंग कर आरोपी नक्सली कमांडर को गिरफ्तार करने का दावा पुलिस ने किया है. (सांकेतिक फोटो)

छत्तीसगढ़ के बस्तर (Bastar) संभाग की सुकमा पुलिस (Sukma Police) ने एक नक्सली कमांडर (Naxalite commander) को गिरफ्तार करने का दावा किया है.

  • Share this:
    सुकमा. छत्तीसगढ़ के बस्तर (Bastar) संभाग की सुकमा पुलिस (Sukma Police) ने एक नक्सली कमांडर (Naxalite commander) को गिरफ्तार करने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार किया गया नक्सली कमांडर सीआरपीएफ के खिलाफ 2018 में आईईडी हमला करने का आरोपी है. आरोपी ने पिछले साल भी आईईडी ब्लास्ट की एक वारदात को अंजाम दिया था. गिरफ्तार नक्सली कमांडर का नाम टाइगर होगा बताया जा रहा है. सुकमा के एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि हम 2013 से उसकी तलाश कर रहे थे. आरोपी नक्सली कमांडर ग्रामीणों से लूट और उनकी हत्या के मामलों में भी शामिल था.

    पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी कि टाइगर होगा पिछले कुछ दिनों से सुकमा के जंगली इलाकों में है. वो अपने साथियों के साथ किसी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहा है. इसके बाद पुलिस की टीम ने रणनीति बनाकर उसे गिरफ्तार किया. आरोपी के खिलाफ बस्तर में नक्सल हिंसा की कई वारदातों में शामिल होने का आरोप है. पुलिस उससे पूछताछ के बाद कुछ और खुलासे कर सकती है.

    एक नक्सली ढेर
    बता दें कि सुकमा जिले में बीते रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ (Encounter) में एक नक्सली मारा गया था. चिंतागुफा थाना क्षेत्र (Chintagufa Police Station Area) के अंतर्गत मिनपा गांव (Minpa Village) के पास जंगल में तड़के उस समय मुठभेड़ हुई, जब सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम तलाश अभियान पर निकली थी. जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने नक्सलियों की गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद यह अभियान शुरू किया. मुठभेड़ करीब डेढ़ घंटे तक चली जिसके बाद नक्सली जंगल में भाग निकले. उन्होंने बताया कि बाद में मौके से एक नक्सली का शव बरामद किया गया. अधिकारी ने कहा कि घटनास्थल पर मिले खून के धब्बों से संकेत मिला है कि मुठभेड़ में कई अन्य नक्सली या तो घायल हुए या मारे गए, लेकिन उनके साथी उन्हें ले जाने में कामयाब रहे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज