भारत बंद से पहले सुकमा में नक्सलियों का उत्पात, ड्राइवरों को उतार 7 वाहनों में लगाई आग

26 अप्रैल को भारत बंद से पहले सुकमा में नक्सलियों ने मचाया उत्पात.

26 अप्रैल को भारत बंद से पहले सुकमा में नक्सलियों ने मचाया उत्पात.

नक्सलियों ने 26 अप्रैल को प्रस्तावित भारत बंद से पहले सुकमा में आज जबर्दस्त उत्पात मचाया. NH 30 पर जुटे 100 से ज्यादा नक्सलियों ने 400 मीटर के दायरे में 7 वाहन फूंक डाले और सड़क किनारे के पेड़ भी काट दिए.

  • Share this:
सुकमा. सोमवार 26 अप्रैल को भारत बंद से पहले आज सुकमा में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया. रविवार की देर शाम एनएच 30 पर स्थित एर्राबोर थाने के पास पुलिस की वेशभूषा में पहुंचे 100 से ज्यादा नक्सलियों ने काफी देर तक हंगामा किया. नक्सलियों ने 400 मीटर के दायरे में 7 वाहनों को आग के हवाले कर दिया. साथ ही मौके पर पर्चे व बैनर भी लगाए, जिसमें भारत बंद का जिक्र किया गया था. नक्सलियों की आगजनी की पुष्टि एसपी केएल ध्रुव ने की है.

जानकारी के मुताबिक रविवार देर शाम 7 बजे एनएच 30 पर स्थित एर्राबोर थाने से करीब 2 किमी दूर वर्दीधारी व ग्रामीण वेशभूषा में 100 से अधिक नक्सली अचानक आ धमके. नक्सलियों ने सुकमा की ओर से आ रहे वाहनों को रोकना शुरू कर दिया. कुछ नक्सली एनएच 30 पर पेड़ काटने लगे और वाहनों के चालकों को उतार दिया. सभी चालकों से मोबाइल भी छीन लिया. इसके बाद वाहनों के डीजल टैंक को फोड़कर नक्सलियों ने इनमें आग लगा दी. उन्होंने वाहनों के ड्राइवरों को भी भगा दिया. देखते ही देखते एनएच पर मौजूद 7 वाहन धू-धूकर जलने लगे. करीब घंटेभर तक उत्पात मचाने के बाद नक्सली चले गए और अपने पीछे भारत बंद से जुड़े पर्चे व बैनर छोड़ गए. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची.

बाल-बाल बची यात्री बस

जब एर्राबोर के पास नक्सली आगजनी कर रहे थे, उसी दौरान कोण्टा की ओर से एक यात्री बस भी आ रही थी. बस के ड्राइवर ने सड़क पर नक्सलियों को उत्पात मचाते देख, पहले ही बस को रोक लिया. करीब आधा किलोमीटर रिवर्स चलाकर वह वापस कोण्टा पहुंच गया. बस ड्राइवर की सूझबूझ से कई यात्रियों की जान बच गई.
प्रत्यक्षदर्शी वाहन चालक ने बताया कि जब हम वहां पहुंचे तो नक्सलियों ने दो वाहनों को रोक रखा था. लकड़ी डालकर उन्होंने एनएच जाम कर दिया था. टैंकर के ड्राइवर ने बताया कि नक्सलियों ने सभी ड्राइवरों से मोबाइल और चाबी ले ली और सबको जाने को कहा. इसके बाद डीजल टैंक फोड़कर आग लगा दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज