लाइव टीवी

सुकमा से लूटपाट, आगजनी और पुलिस पर हमला करने वाले नक्सली गिरफ्तार
Sukma News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 21, 2020, 9:51 AM IST
सुकमा से लूटपाट, आगजनी और पुलिस पर हमला करने वाले नक्सली गिरफ्तार
सुकमा से दो नक्सलिोयं को गिरफ्तार किया गया है.(प्रतीकात्मक फोटो)

सर्चिंग के बाद जवानों ने दो नक्सलियों गिरफ्तार करने का दावा किया है.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करने का दावा किया है. नक्सलियों (Naxali Arrest) की मौजूदगी की सूचना लगातार सुरक्षा बलों को मिल रही थी. इसके बाद तोंगपाल और फुलपगड़ी से जवानों को जंगल में सर्चिंग के लिए रवाना किया गया. सर्चिंग के बाद जवानों ने दो नक्सलियों गिरफ्तार करने का दावा किया है.


पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक तोंगपाल थाने से सीआरपीएफ 227 और जिला बल की संयुक्त टीम मारेंगा गांव की और रवाना हुई. इस दौरान जगंल में एक नक्सली को जवानों ने गिरफ्तार किया. पूछताछ में उसने अपना नाम हान्दा मड़कामी पिता बामन मड़कामी बताया. नक्सली की पहचान मिलिशिया सदस्य के के तौर पर हुई. गिरफ्तार नक्सली पर तोंगपाल थाना क्षेत्र के चिड़पाल के पास आगजनी, लूटपाट में शामिल होने का आरोप लगाया गया है.





सर्चिंग के दौरान गिरफ्तार हुआ नक्सली


वही दूसरी और फुलपगड़ी थाने से जिला बल गंधारपारा, गोगुंडा इलाके की और रवाना हुई थी. पुलिस के मुताबिक सर्चिंग के दौरान एक नक्सली गिरफ्तार हुआ जिसकी पहचान मुचाकी हिड़मा मिलिशिया सदस्य के रूप में हुई है. ये नक्सली ग्राम मुलेर के पास पुलिस पार्टी पर हमला करने और आईडी ब्लास्ट करने में शामिल था. फिलहाल, दोनों नक्सलियों को पकड़ कर थाने लाया गया है. जहां पूछताछ करने के बाद दोनों आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया है.



ये भी पढ़ें: 









News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 9:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर