सुकमा में नक्सलियों की लगाई आईईडी में विस्फोट, कोबरा 8 के डीसी बुरी तरह जख्मी

आईईडी विस्फोट में घायल हुए डीसी को इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से रायपुर भेजा गया है.

एएसपी सुनील शर्मा ने बताया कि सुरक्षा कारणों से डीसी विकास सिंह ने पेड़ की आड़ ले रखी थी. नक्सलियों ने उस पेड़ के नीचे भी एक आईईडी फिट कर रखी थी. इस दूसरी आईईडी पर डीसी का पांव पड़ गया.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में एक बार फिर नक्सल साजिश की वजह से CRPF के डीसी घायल हो गए. रविवार की सुबह कोबरा-8 की टीम सर्चिंग पर निकली थी. इसी दौरान IED ब्लास्ट हुआ जिसकी चपेट में कोबरा-8 के डीसी विकास सिंह आ गए. उन्हें हेलिकॉप्टर से इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया है.

नक्सल ऑपरेशन सुकमा के एएसपी सुनील शर्मा ने बताया कि कासाराम के पास आईईडी व स्पाईक की सर्चिग करने निकली कोबरा 08 की टीम निकली थी. यह टीम किस्टाराम से सुबह करीब 10:30 पर निकली थी. इस टीम को कासाराम के पास एक आईईडी मिली. तब डीसी विकास सिंह और उनकी टीम उसे तुरंत डिफ्यूज करने लगे. सुरक्षा कारणों से डीसी विकास सिंह एक पेड़ की आड़ में थे और उनकी टीम अपना काम कर रही थी. दुर्भाग्य से जिस पेड़ की आड़ डीसी विकास सिंह ने ले रखी थी, वहां भी नक्सलियों ने एक आईईडी फिट कर रखी थी. इस दूसरी आईईडी पर इस टीम की निगाह नहीं पड़ी थी. डीसी ने जब पेड़ की आड़ ली, तभी उनका पांव चूक की वजह से आईईडी पर पड़ गया. इसी के साथ ही तेज धमाका हुआ. इस धमाके की चपेट में डीसी विकास सिंह आ गए. उनके हाथ व पैर में गंभीर चोटें आई हैं. इसके बाद अधिकारियों ने तुरंत चौपर की व्यवस्था की और दोपहर 12 बजे उन्हें हेलिकाप्टर से बेहरत इलाज के लिए रायपुर भेजा गया.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के इस सुकमा इलाके में नक्सली गतिविधियां काफी ज्यादा हैं. इस इलाके में अक्सर पुलिस के जवानों के साथ इनकी मुठभेड़ होती रहती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.