सुकमा: नक्सलियों ने फिर आगजनी को दिया अंजाम, दो वाहनों सहित मिक्सर मशीन को किया आग के हवाले

सुकमा में नक्सली हमला

छत्तीसगढ़ के सुकमा में पीएमजीएसवाई की सड़कों के निर्माण कार्य में लगे दो वाहनों और एक मिक्सर मशीन को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया.

  • Share this:
    छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आगजनी की है. राज्य में पीएमजीएसवाई की सड़कों के निर्माण के कार्य में लगे दो वाहनों और एक मिक्सर मशीन को नक्सलियों ने अपने हमले का शिकार बनाया और उन्हें आग के हवाले कर दिया. वहीं पुलिस का कहना है कि सड़क का निर्माण बिना किसी सुरक्षा व्यवस्था के चल रहा था. जिसको लेकर उन्होंने पहले ही चेतावनी दी थी. जिसको सड़क निर्माण में लगे अधिकारियों द्वारा नजरअंदाज किया गया.

    दरअसल सुकमा जिले के ऐराबोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत लेंडरा के पास सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था. उल्लेखनीय है कि इस नक्सल प्रभावित इलाके में सड़क निर्माण का कार्य बिना किसी सुरक्षा इंतजाम के चल रहा था. एसपी शलभ सिन्हा ने इस नक्सली हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस ने पहले ही बिना सुरक्षा के सड़क निर्माण का कार्य नहीं करने को लेकर चेताया था.

    पुलिस चेतावनी के बावजूद हो रहा था सड़क निर्माण

    गौरतलब है कि सुकमा में पुलिस चेतावनी को नजरअंदाज कर संबंधित लोगों द्वारा सड़क का निर्माण किया जा रहा था. जिसके परिणाम स्वरूप यह नक्सलियों के हमले का आसान शिकार हो गया. बता दें कि कुछ महीने पहले भी राज्य के सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त एनकाउंटर हुआ था. इस मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के 12 जवान शहीद हो गए और दो जवान घायल हुए थे.

    शहीदों में कोबरा बटालियन का एक सहायक उपनिरीक्षक भी शामिल था. शहीद जवानों के शव को हेलिकॉप्टर से रायपुर के डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के लिए लाया गया. यहां पर शवों के पोस्टमार्टम के बाद शव सलामी के लिए पोस्ट बटालियन ले जाए गए थे. तत्कालीन गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दिया था. (रिपोर्ट-नीलेश त्रिपाठी)

    ये भी पढ़ें: CM बघेल ने PM मोदी को लिखा पत्र- PDS केरोसिन में की गई कटौती को वापस लिया जाए

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.