छत्तीसगढ़ : संगठन की लड़की से शादी करना चाहता था नक्सली, साथियों ने जनअदालत लगाकर मार डाला
Sukma News in Hindi

छत्तीसगढ़ : संगठन की लड़की से शादी करना चाहता था नक्सली, साथियों ने जनअदालत लगाकर मार डाला
दुल्हन को देख राठौड़ परिवार हतप्रत हो गया. (प्रतीकात्मक फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले के कोंटा ब्लाक के घोर नक्सल प्रभावित जगरगुंडा से 8 किलोमीटर दूर स्थित चिमलीपेंटा गांव के पास सुबह एक शव मिला. जिसकी शिनाख्त इरपा नागेश पिता मुत्ता के रूप में हुई.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले के चिमलीपेंटा गांव के पास एक युवक का शव फेंका पड़ा था. बताया जा रहा है कि शव एक नक्सली (Naxalite) का है, जिसे उसके ही साथी नक्सलियों ने मौत के घाट उतार दिया. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जन अदालत लगाकर अपने साथी की हत्या (Murder) इसलिए कर दी कि वह शादी करना चाहता था. सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने गांव के पास शव फेंके जाने की पुष्टि की है. घोर नक्सल प्रभावित इलाका होने के कारण पुलिस की टीम सतर्कता बरतते हुए घटनास्थल के लिए रवाना हुई.

चिमलीपेंटा गांव में हुई वारदात

मिली जानकारी के मुताबिक जिले के कोंटा ब्लाक के घोर नक्सल प्रभावित जगरगुंडा से 8 किलोमीटर दूर स्थित चिमलीपेंटा गांव के पास सुबह एक शव मिला. जिसकी शिनाख्त इरपा नागेश पिता मुत्ता के रूप में हुई. गांव के समीप शव मिलने के बाद आसपास के इलाके में काफी दहशत का महौल हो गया. इधर जानकारी मिलते ही पुलिस अपने मुखबिरों से जानकारी जुटाने में लग गई. क्योंकि जगरगुंडा से 8 किलोमीटर दूर घोर नक्सल इलाका जो खासकर बटालियन वाला इलाका है. इसलिए पुलिस नहीं पहुंच पाई है.



जनअदालत लगाकर की हत्या
सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक, गांव के पास ही जंगल मे नक्सलियों ने जनअदालत लगाई थी, जिसमें नागेश की हत्या का फरमान सुनाया गया और हत्या कर दी गई. न्यूज18 से चर्चा करते हुए एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि मुखबिर से जो जानकारी सामने आई है, उससे पता चलता है कि मृतक नागेश नक्सल संगठन का सदस्य था और वह संगठन में किसी महिला नक्सली से शादी करना चाहता था. लेकिन नक्सल संगठन नहीं चाहता था कि वह शादी करे. इसलिए उसे मार दिया गया. अभी और जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है. नक्सली पहले भी इस तरह की वारदात को अंजाम दे चुके हैं.

ये भी पढ़ें:
लॉकडाउन का ऐसा सितम: रायपुर के इस बाजार में हर माल बिक रहा बस ₹10 में

छत्‍तीसगढ़: रेप का विरोध करने पर मिट्टी का तेल डालकर महिला को जिंदा जलाया, हालत गंभीर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading