छत्तीसगढ़ में बड़ी संख्या में जुटे बाहरी नक्सली, फोर्स को अलर्ट जारी

क्सली उपचुनाव को प्रभावित करना चाहते थे. इसकी जानकारी पुलिस को लगातार मिल रही थी. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) संभग में नक्सली (Naxalite) किसी बड़ी वारदात (Crime) को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं.

  • Share this:
सुकमा: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) संभग में बड़ी संख्या में बाहरी नक्सलियों का जमावड़ा होने की जानकारी पुलिस को मिली है. इसके बाद से नक्सल (Naxal) प्रभावित जिलो में तैनात सुरक्षा बलों को अलर्ट (Alert) जारी कर दिया गया है. नक्सली किसी बड़ी वारदात (Crime) को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं. हाल ही में सुकमा जिले के बुर्कापाल इलाके में हुई मुठभेड़ (Encounter) के बाद पुलिस को बड़ी संख्या में बाहरी नक्सलियों के जुटने की सूचना मिली है. इसके बाद से ही सुरक्षा बल के जवानों को विशेष तौर पर चौकन्ना रहने कहा गया है.

सुकमा (Sukma) में बीते 14 सितंबर को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद पुलिस (Police) ने इंसास रायफल बरादम किए थे. ये रायफल प्रदेश की नहीं बल्कि दूसरे राज्य की बताई जा रही है. सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने भी पुष्टि करते हुए बताया कि बाहरी नक्सलियों (Naxalite) का जमावड़ा देखा जा रहा है. सुकमा में विशेषतौर पर नक्सलियों का उत्पात पिछले एक सप्ताह में बढ़ा है.

इस तरह मिला इनपुट
सुकमा जिले के बुर्कापाल इलाके में नक्सली सड़क काटना और बैनर पोस्टर लगाना शुरू किया तो सूचना पर जवान मौके के लिए रवाना हो गए. जिसमें हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे जाने और एक इंसास रायफल समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया था. मुठभेड़ के बाद पुलिस लगातार बरामद इंसास के बारे में पता कर रही थी. लेकिन इंसास रायफल प्रदेश के किसी भी जवान के हथियार से नहीं मिल रही थी. क्योंकि नक्सलियों के पास जितने हथियार हैं. ज्यादातर सुरक्षा बलों से लूटे हुए हैं.

उपचुनाव को लेकर अलर्ट
पुलिस के मुताबिक उनके पास लगातार सूचनाएं आ रही हैं कि दंतेवाड़ा उपचुनाव के मद्देनजर नक्सलियों की दूसरे राज्यों की टीम भी जिले के कुछ इलाकों में देखी जा रही हैं. जिसके बाद एसपी ने जिले में अर्लट जारी कर दिया. सभी थानों और केम्पों को अर्लट मोड पर रखा गया.

ये भी पढ़ें: भूपेश बघेल कैबिनेट में ऑल इज नॉट वेल के हालात, धरातल पर नजर आ रही गुटबाजी!  

ये भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट के खिलाफ नगर निगम ने जारी किया कुर्की का आदेश, 547 करोड़ रुपये का टैक्स है बकाया 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.