सुकमा में नक्सलियों को करारी चोट, सुरक्षाबल के जवानों से मुठभेड़ में 4 ढेर
Sukma News in Hindi

सुकमा में नक्सलियों को करारी चोट, सुरक्षाबल के जवानों से मुठभेड़ में 4 ढेर
सुकमा में सुरक्षा बल के जवानों को सफलता का दावा किया जा रहा है.

सुकमा (Sukma) में सुरक्षाबल के जवानों को नक्सलियों (Naxalite) की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद संयुक्त टीम बनाकर इलाके में सर्चिंग अभियान चलाया गया था.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) में नक्सलियों (Naxalite) के मांद में ही उन्हें करारी चोट लगी है. सुरक्षाबल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में 4 नक्सलियों के मारे जाने का दावा पुलिस कर रही है. इसमें से 2 वर्दीधारी और दो ग्रामीण वेष में नक्सली बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि बारिश के बीच सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है, जिसमें नक्सलियों को भारी नुकसान होने की खबर है. हालांकि, जवान अभी भी जंगलों में मौजूद हैं.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए हैं. इसके साथ ही मौके से 303 रायफल व भरमार बंदूक बरामद किया गया. खबर की पुष्टि सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने की है.जिले के चिंतलनार इलाके में डीआरजी व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. जवान अभी भी उसी इलाके में सर्चिंग कर रहे हैं और मुठभेड़ भी रुक-रुक कर हो रही है. एसपी शलभ सिन्हा का कहना है कि जगरगुंडा इलाके में मुठभेड़ हुई है, लेकिन कुछ जवान बाहर आएंगे तभी पूरी जानकारी मिल पाएगी.

डीआरजी ने संभाला मोर्चा
पुलिस सूत्रों के मुताबिक जगरगुंडा के जंगलों में डीआरजी के जवानों के साथ नक्सलियों की जबरदस्त मुठभेड़ हुई है. डीआरजी जवानों से मुठभेड़ में ही चार नक्सली ढेर हुए हैं. कोबरा 201 सीआरपीएफ़ 223 व डीआरजी के जवान संयुक्त टीम बनाकर सर्चिंग पर निकले थे. इसी दौरान जंगलों में उनका सामना नक्सलियों से हो गया. नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग की, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई. इसमें 4 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि अब तक की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज