छत्‍तीसगढ़: सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, 12 हार्डकोर नक्‍सली गिरफ्तार
Sukma News in Hindi

छत्‍तीसगढ़: सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, 12 हार्डकोर नक्‍सली गिरफ्तार
सुकमा में गिरफ्तार नक्सली.

छत्तीसगढ़ में नक्सल हिंसा के खिलाफ बुधवार को सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने बीजापुर और सुकमा में छह-छह नक्सलियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में नक्सल हिंसा के खिलाफ बुधवार को सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने बीजापुर और सुकमा में छह-छह नक्सलियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि सुकमा में गिरफ्तार किए गए सभी हार्ड कोर नक्सली है. ये नक्सली सुकमा के कोंटा में लंबे समय से सक्रिय थे. लगातार सूचनाएं मिल रही थीं कि पुराने मामलों में शामिल नक्सली गांव में आ रहे हैं. इसके आधार पर पुलिस की टीम ने भेज्जी और कोंटा से रवाना हुई और अलग-अलग जगहों पर दबिश दी. इस अभियान में पुलिस को 6 नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है.

सुकमा के एएसपी शलभ सिन्हा ने नक्सलियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, कोंटा इलाके में लगातार पुलिस को सूचना मिल रही थी कि पुराने मामलों में संलिप्त नक्सली गांव में आना-जाना कर रहे हैं. हाल ही इलाके में चल रहे आमा त्‍योहार में शामिल भी हो रहे हैं. इसके अलावा भी गांवों में बैठकें भी ले रहे हैं. इन सूचना के बाद पुलिस की दो टीमें भेज्जी और कोंटा से रवाना हुई. उन इलाको में दबिश दी जिसमें 6 नक्सलियों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता हासिल की है. इन सभी नक्सलियों को विभिन्न मामलों में पुलिस को तालाश थी, लेकिन माड़वी गंगा जिसे आन्ध्र प्रदेश पुलिस भी तालाश कर रही है. इसके अलावा सुका जो पहले बटालियन में भी काम कर चुका है. वर्तमान में गांव में मिलिशिया के रूप में काम कर रहा है.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस में वापसी के लिए दिल्ली में लॉबिंग कर रहे हैं अजीत जोगी? 
ये भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी को आईना दिखाकर छत्तीसगढ़ में बदलेगी कांग्रेस की तस्वीर? 
ये भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ में वोटर्स पर कितना असर डालेगा बीजेपी-कांग्रेस का नये चेहरों पर दांव? 


ये भी पढ़ें: कांग्रेस या BJP, जोगी की ये चाल किसे करेगी बेहाल? 
ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में इसलिए याद किया जाएगा 2019 का लोकसभा चुनाव...
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज