लाइव टीवी

एयर फोर्स की मदद से घने जंगलों में लाल आतंक पर 'प्रहार', मारा गया नक्सलियों का ट्रेनर
Raipur News in Hindi

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: November 26, 2018, 11:41 PM IST
एयर फोर्स की मदद से घने जंगलों में लाल आतंक पर 'प्रहार', मारा गया नक्सलियों का ट्रेनर
सुकमा में सीआरपीएफ, जिला पुलिस बल, डीआरजी, एसटीएफ सहित सुरक्षा बल की अन्य यूनिट के करीब 1200 जवानों ने तय रणनीति के तहत नक्सलियों पर हमला बोला.

सुकमा में सीआरपीएफ, जिला पुलिस बल, डीआरजी, एसटीएफ सहित सुरक्षा बल की अन्य यूनिट के करीब 1200 जवानों ने तय रणनीति के तहत नक्सलियों पर हमला बोला.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के खिलाफ सोमवार को सुरक्षा बल के जवानों ने बड़ी कार्रवाई की है. घने जंगलों के बीच नक्सलियों की मांद में घुसकर जवानों ने आॅपरेशन प्रहार-4 को अंजाम दिया है. इस आॅपरेशन प्रहार में एयर फोर्स की भी मदद ली गई है. नक्सल हिंसा के खिलाफ इस मुहिम में 9 नक्सलियों के शव बरामद हो चुके हैं. इसमें एक नक्सलियों का ट्रेनर भी है. इस आॅपरेशन में डीआरजी के दो जवान भी शहीद हुए हैं.

(ये भी पढ़ें: सुकमा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 8 नक्सली ढेर, दो जवान शहीद)

एंटी नक्सल आॅपरेशन, छत्तीसगढ़ के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने नक्सलियों के खिलाफ आॅपरेशन प्रहार-4 को लेकर मीडिया से चर्चा की. डीएम अवस्थी ने बताया कि सीआरपीएफ, जिला पुलिस बल, डीआरजी, एसटीएफ सहित सुरक्षा बल की अन्य यूनिट के करीब 1200 जवानों ने तय रणनीति के तहत नक्सलियों पर हमला बोला. हमले के लिए एयरफोर्स की भी मदद ली गई. घने जंगलों में भी एयर फोर्स ने सावधानी पूर्वक हेलीकॉप्टर से जवानों को पहुंचाया और वहां से लाया भी जा रहा है.

ये भी पढ़ें: कांटे की टक्कर वाली ये सीटें तय करेंगी छत्तीसगढ़ किसकी बनेगी सरकार!

डीएम अवस्थी ने बताया कि सुकमा के किस्टाराम थाना क्षेत्र के साकलेर में आॅपरेशन प्रहार-4 को अंजाम दिया गया है. इस हमले में सुकमा के गगनपल्ली का रहने वाला ताती भीमा भी मारा गया है. ये नक्सल संगठन के ट्रेनर का हेड था. इसपर 8 लाख रुपये का इनाम घोषित था. इसके अलावा खूंखार महिला नक्सली पोडियम राजे को भी मार गिराया गया है. इसपर भी 8 लाख रुपये का इनाम घोषित था.

ये भी पढ़ें: VIDEO: EVM में गड़बड़ी की आशंका के बाद कांग्रेस ने बुलाई बैठक

डीएम अवस्थी ने बताया कि एयरफोर्स की मदद से नक्सलियों के बरामद 9 शव व डीआरजी के शहीद जवानों को हेलीकॉप्टर की मदद से शाम करीब पांच बजे घटना स्थल से सुकमा जिला मुख्यालय से रवाना कर दिया गया है. सुकमा के सालेतोन और साकले के जंगलों में आॅपरेशन चलाया गया. घटना स्थल से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं. मुठभेड़ में कई नक्सलियों के मारे जाने की भी संभावना है.ये भी पढ़ें: सामने आया धोनी का रिटायरमेंट प्लान, करेंगे ये खास काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2018, 5:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर