COVID-19: बाजार में मास्क की कमी देख छत्तीसगढ़ के इस दंपति ने शुरू किया अनोखा अभियान
Sukma News in Hindi

COVID-19: बाजार में मास्क की कमी देख छत्तीसगढ़ के इस दंपति ने शुरू किया अनोखा अभियान
घर में मास्क तैयार करता माहेश्वरी परिवार.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन के साथ-साथ आम लोग भी आगे आ रहे हैं. छत्तीसगढ़ के सुकमा में रहने वाले एक परिवार ने घर पर मास्क बनाकर फ्री में बांटने का अभियान शुरू किया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
सुकमा. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने को लेकर पूरा भारत जंग लड़ रहा है. खुद को संक्रमण से बचाने के लिए लोग इस दौरान मास्क का खूब इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन बाजार में मास्क की भारी कमी भी देखी जा रही है. इस बीच छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा में माहेश्वरी समाज के व्यापारी दंपति ने घर पर ही मास्क बनाकर फ्री में बांटने का फैसला लिया है. इस परिवार ने घर पर मास्क बनाकर बांटना शुरू भी कर दिया है. किराना दुकान संचालित करने वाला यह परिवार मास्क के हाईजिन का भी पूरा ख्याल रखने का दावा करता है.

बाजार में कमी देख आया आइडिया

सुकमा जिला मुख्यालय के पटनमपारा में किराना दुकान चलाने वाले माहेश्वरी समाज के व्यापारी जयप्रकाश राठी ने बताया कि कोरोना वायरस के फैलने की खबरों के बीच जिले में मास्क की कमी देखी जा रही है. इसको देख हमारे परिवार ने घर पर ही मास्क बनाकर लोगों को फ्री में बांटने का काम शुरू किया है. उन्होंने बताया कि घर पर उनकी पत्नी वैशाली राठी कपड़े का मास्क बनाने का काम कर रही हैं. इसमें उनकी बेटी भी सहयोग कर रही है. वे दुकान में बैठकर मास्क बांटने का काम कर रहे हैं.



लोगों को कर रहे जागरूक



मास्क बांटने के साथ-साथ राठी परिवार लोगों को जागरूक करने का काम भी कर रहा है. कोरोना वायरस को लेकर हाथ धोने, दूरी रखने और सावधानी बरतने की सलाह भी यह परिवार लोगों को दे रहा है. वैशाली राठी ने बताया कि कोरोना एक गंभीर बीमारी है, जिससे लड़ने के लिए हम लोगों को प्रशासन की हरसंभव मदद करनी चाहिए. मुझे पता चला कि जिले में मास्क की कमी है, उसके बाद मैंने कपड़े का मास्क बनाकर लोगों को फ्री में बांटना शुरू किया.

ये भी पढ़ें:
COVID-19 : मेडिकेटेड मास्क नहीं मिला तो आदिवासियों ने अपनाया ये देशी जुगाड़

COVID-19 Alert: सड़क पर डंडा लेकर निकलीं कलेक्टर, कहा- ये फालतू घूमने का समय नहीं  
First published: March 25, 2020, 11:04 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading