सर्च ऑपरेशन पर निकले जवानों को मिली सफलता, सालों से एक्टिव दो नक्सली सुकमा से गिरफ्तार
Sukma News in Hindi

सर्च ऑपरेशन पर निकले जवानों को मिली सफलता, सालों से एक्टिव दो नक्सली सुकमा से गिरफ्तार
सर्च ऑपरेशन के बाद जवानों ने नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र के वीराभट्टी इलाके की सर्चिंग पर जिला बल, डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त पार्टी रवाना की गई थी. इस दौरान नक्सलियों की गिरफ्तारी हुई.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा जिले में जवानों ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करने का दावा किया है.  नक्सल मोर्चे पर सुरक्षा बल के जवानों ने लॉकडाउन में एक बड़ी कार्रवाई की है. जवाना का दावा है कि सफल ऑपरेशन के बाद स्थायी वारंटी समेत दो नक्सलियों (Naxali) को गिरफ्तार किया गया है. दोनो कार्रवाई जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में की गई है. दोनों नक्सली पिछले कई सालों से नक्सल संगठन से जुड़े हुए थे. दोनों से पूछताछ करने के बाद न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र के वीराभट्टी इलाके की सर्चिंग पर जिला बल, डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त पार्टी रवाना की गई थी. सर्चिग के दौरान वीराभट्टी के जंगलों में जवानों को आता देख एक संदिग्ध व्यक्ति भागने की कोशिश कर रहा था. इसे घेराबंदी कर जवानों ने पकड़ लिया.

पूछताछ में उगला राज



संदिग्ध व्यक्ति से पुछताछ की गई तो उसने अपनी पहचान माड़वी दुला पिता भीमा पड़ियोरा कमेटी सदस्य बताया. साथ ही भेज्जी और एलाड़मड़गू के पास जवानों पर हमला करने में शामिल होना बताया. वहीं दूसरी ओर गादीरास थाना क्षेत्र में जिला बल, डीआरजी और सीआरपीएफ 2 वाहनी के जवान सर्चिंग पर थे. मारोकी इलाके के पास गादेमपारा के पास जवानों ने एक संदिग्ध व्यक्ति को देखा और घेराबंदी कर पकड़ा. पूछताछ करने पर उसने अपनी पहचान दोईम उर्फ देवा पिता कोसा डीएकेएमएस सदस्य होना बताया साथ ही मतदान पेटी लूटपाट में शामिल होना बताया. दोनों से कड़ी पूछताछ करने के बाद न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया.
लगातार मिल रही सफलताएं

कोरोना और लॉकडाउन में भी सुरक्षा बल के जवानों को लगातार सफलताएं मिल रही हैं. इससे पहले भी जिले में कई ऑपरेशन किए गए जिसमें माओवादियों को पकड़ने में कामयाबी मिली है. लगातार ऑपरेशन के कारण इनामी दंपति ने नक्सल संगठन का साथ छोड़ पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया. जवानों के मुताबिक कुछ मुठभेड़ों में नक्सली भी मारे गए हैं. न्यूज 18 से चर्चा करते हुए एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ जिले में लगातार ऑपरेशन जारी है. हमारे पास सूचनाएं आती रहती है. उसके आधार पर ऑपरेशन किए जा रहे हैं जिसमें हमें सफलताए भी मिल रही है.

ये भी पढ़ें: 

 पूर्व CM अजीत जोगी का ताजा हेल्थ बुलेटिन जारी, डॉक्टरों ने दी ये बड़ी जानकारी 

 

10 दिन से कोमा में हैं पूर्व CM अजीत जोगी, अब डॉक्टरों ने दिया ये नया हेल्थ अपडेट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading