हिड़मा के इलाके में सुरक्षा बलों ने एक महिला नक्सली को मार गिराया
Sukma News in Hindi

हिड़मा के इलाके में सुरक्षा बलों ने एक महिला नक्सली को मार गिराया
मुठभेड़ की जानकारी देते हुए एसपी अभिषेक मीणा.

छत्‍तीसगढ़ में सुकमा जिले के केड़वाल-तुमालपाड़ के जंगलों में बुधवार को हुई मुठभेड़ में जवानों ने एक वर्दीधारी महिला नक्सली को मार गिराया है.

  • Share this:
छत्‍तीसगढ़ में सुकमा जिले के केड़वाल-तुमालपाड़ के जंगलों में बुधवार को हुई मुठभेड़ में जवानों ने एक वर्दीधारी महिला नक्सली को मार गिराया है. मौके से जवानों ने हथियार समेत नक्सलियों के दैनिक उपयोग की सामग्री और नक्सल साहित्य बरामद किया है. मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली की शिनाख्त नहीं हो पाई है.

नक्सलियों की मिलिट्री बटालियन के साथ सुकमा जिले के जंगलों में हुई इस मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों के जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए. सुरक्षा बलों के जवानों की टुकड़ियां नक्सिलयों के इस कोर एरिया में इस वक़्त भी अपनी सर्चिंग जारी रखे हुए हैं.

इससे पहले डीआरजी, सीआरपीएफ, कोबरा और एसटीएफ की टुकड़ियां अलग-अलग दिशाओं से सुकमा के इस नक्सल प्रभावित इलाके में ऑपरेशन के लिए निकलीं थी. माओवादियों के कोर एरिया माने जाने वाले इलाके में सुरक्षाबलों की टुकड़ियों ने दस्तक देकर एक बार फिर नक्सलियों को ललकारा है.



केड़वाल—तुमालपाड़ का यह इलाका खूंखार नक्सली नेता हिड़मा के कब्जे है. बुधवार को माओवादियों की मिलिट्री बटालियन नंबर एक के साथ हुई इस मुठभेड़ के बाद सर्चिंग के दौरान जवानों ने एक वर्दीधारी महिला नक्सली का शव बरामद किया है.
सुकमा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने इस इनकाउंटर की पुष्टि करते हुए बताया कि बुधवार की सुबह सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी. एनकाउंटर के बाद एक महिला नक्सली का शव बरामद किया गया है. महिला नक्सली की शिनाख्त नहीं हो पाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading