• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • सुकमा: मिलिशिया कमांडर समेत 5 नक्सली गिरफ्तार, CRPF और DRG की कार्रवाई

सुकमा: मिलिशिया कमांडर समेत 5 नक्सली गिरफ्तार, CRPF और DRG की कार्रवाई

सुकमा में गिरफ्तार नक्सली.

सुकमा में गिरफ्तार नक्सली.

छत्तीसगढ़ के सुकमा में Lockdown के बीच सुरक्षा बल के जवानों को एक बड़ी सफलता मिली है. गिरफ्तार नक्‍सली झीरम घाटी में सक्रिय थे.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ के सुकमा में लॉकडाउन (Lockdown) के बीच सुरक्षाबल के जवानों को एक बड़ी सफलता मिली है. जिले के तोंगपाल थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ और जिला बल डीआरजी ने एक लाख रुपये का इनामी मिलिशिया कमांडर समेत 5 नक्सलियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. सभी को पूछताछ करने के बाद न्ययालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया. पूछताछ में पुलिस को उनसे कुछ अहम जानकारी मिलने की बात कही जा रही है.

सुकमा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, झीरम और टाहकवाडा के जंगलों में लगातार नक्सलियों की मौजूदगी को लेकर मुखबिर से सूचनाएं मिल रही थीं. इसके बाद तोंगपाल थानाप्रभारी विजय पटेल के नेतृत्व में जिला बल और सीआरपीएफ 227 के जवानों को सर्चिंग करने भेजा गया था. जवानों ने घेराबंदी कर मिलिशिया कमांडर समेत 5 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. सभी से पूछताछ करने के बाद कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया. इनके खिलाफ अलग अलग पुलिस थानों में मामले दर्ज थे.

वाहनों में की थी आगजनी
पकड़े गए नक्सलियों में से एक लाख का इनामी मिलिशिया कमांडर पोडियम लक्षमण, पोडियम सोमारू, पोडियम सुरेश, सोमडु मरकाम, मड़कम बामन पिछले कई सालों से नक्सल संगठन में काम कर रहे है. कोटलपारा के पास सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आगजनी और लूटपाट के मामले में पुलिस तलाश कर रही थी. सभी आरोपी नक्सली सुरक्षा बल के जवानों को बड़ा नुकसान पहुंचाने की साजिश रच रहे थे.

ये भी पढ़ें:
लॉकडाउन 2.0: 'एक वक्त का खाना अपने पैसों से और एक वक्त भूखे रहना पड़ता था'
Lockdown 2.0: लकड़ियां लादे महिलाओं ने कहा- राशन तो मिल रहा है, लेकिन उसे पकाएं कैसे?

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज