लाइव टीवी

सुकमा: इस वजह से नक्सली ने की थी ग्रामीण की हत्या, दो साल बाद हुआ खुलासा
Sukma News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 17, 2020, 6:35 PM IST
सुकमा: इस वजह से नक्सली ने की थी ग्रामीण की हत्या, दो साल बाद हुआ खुलासा
पुलिस द्वारा गिरफ्तार नक्सली.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में साल पहले हुए एक ग्रामीण के हत्या (Murder) के मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया है. केरलापाल में दो साल पहले सोढ़ी भीमा नाम के शख्स की हत्या हुई थी. अब हत्या में शामिल नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ करने के बाद उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से नक्सली को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है. नक्सली के गिरफ्तार होने की पुष्टि एसपी शलभ सिन्हा ने की है.


इस वजह से की हत्या





पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक केरलापाल पुलिस और डीआरजी की टीम ने बोदगुड़ा चौक पर एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया. पुलिस की पूछताछ में उसने अपना नाम हेमला हिड़मा सीएनएम कमांडर गोगुंडा रेंज बताया. पुलिस के मुताबिक इस नक्सली पर एक लाख का इनाम घोषित है. साथ ही उसने यह जानकारी दी कि दो साल पहले केरलापाल साप्ताहिक बाजार के दौरान ग्रामीण सोढ़ी भीमा की हत्या हुई थी जिसमें दो और नक्सली शामिल थे.


गिरफ्तार हुए नक्सली ने पुलिस को बताया कि सोढ़ी भीमा ग्रामीणों से नक्सलियों के बारे में जानकारी लेता था. जानकारी सीआरपीएफ तक न लगे इसलिए अपने साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी थी. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी नक्सली हेमला हड़मा को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.




तलाश जारी


पुलिस की मानें तो हेमला हड़मा से पूछताछ करने पर और आरोपियों के बारे में जानकारी मिली है. एसपी शलभ सिन्हा ने पुष्टि करते हुए कहा कि हिरासत में लिए गए नक्सली से बहुत जानकारी मिली है. जल्द ही बाकी आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा.


ये भी पढ़ें: 





News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 17, 2020, 6:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading