लाइव टीवी

सुकमा नक्‍सली मुठभेड़: घने जंगलों में 17 जवान लापता, बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर आए थे माओवादी!
Sukma News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 22, 2020, 10:20 AM IST

सुकमा (Sukma) में सुरक्षाबल के जवानों पर नक्सलियों (Naxalite) ने बड़ा हमला किया है. DGP ने शनिवार देर रात CM भूपेश बघेल से मुलाकात कर उन्‍हें घटना की जानकारी दी.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबल के जवानों पर नक्सलियों (Naxalite) ने बड़ा हमला किया है. साल 2020 का यह सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है. बीते शनिवार की दोपहर सुकमा के चिंतागुफा पुलिस थाना क्षेत्र के कसालपाड़ और मिनपा के बीच नक्सलियों ने सुरक्षाबल के जवानों पर हमला कर दिया. जवान सर्चिंग से वापस लौट रहे थे. इस हमले के बाद सुरक्षाबल के 17 जवान लापता हो गए हैं, जबकि 14 घायल हैं. घायल जवानों को शनिवार की देर रात रायपुर एयरलिफ्ट किया गया है. उनका इलाज रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल में जारी है. करीब 300 डीआरजी और एसटीएफ के जवान इस इलाके में ऑपरेशन के लिए निकले थे.

जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ दोपहर करीब ढाई बजे हुई. बड़ी संख्या में नक्सलियों ने जवानों को घेर कर हमला कर दिया. करीब तीन घंटे तक मुठभेड़ चली. इसके बाद नक्सली वहां से भाग गए. इस मुठभेड़ के बाद देर रात तक जवानों की अलग-अलग टुकड़ियों में कैम्प लौटने का सिलसिला जारी रहा, लेकिन रविवार सुबह तक 17 जवानों का पता नहीं लगाया जा सका था. घना जंगल और मौसम खराब होने के कारण जवानों की तलाश करने में परेशानी आ रही है. बताया जा रहा है ड्रोन की मदद से जवानों की तलाश की जा रही है.

Chhattisgarh News
डीजीपी डीएम अवस्थी ने सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की.


डीजीपी ने की सीएम से मुलाकात



सुकमा में मुठभेड़ के बाद जवानों के लापता होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. शनिवार को देर रात डीजीपी डीएम अवस्थी ने सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की. उन्होंने मुठभेड़ को लेकर सीएम को जानकारी दी. सीएम ने भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. जवानों की तलाश का सिलसिला जारी है.

हिड़मा की टीम से सामना
मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबल के जवानों को नक्सलियों के बड़े लीडर हिड़मा के कैम्प की सूचना मिली थी. इसके बाद सर्चिंग के लिए जवान निकले थे. इसी दौरान नक्सलियों ने उनपर एंबुश लगाकर हमला कर दिया. इस हमले में पुलिस ने 4 से 5 नक्सलियों के मारे जाने का भी दावा किया है. बताया जा रहा है कि नक्सली बुलेटप्रुफ जैकेट पहने थे. हिड़मा भी घटना में घायल हुआ है. हालांकि, फोर्स का पूरा फोकस फिलहाल जवानों की तलाश पर है. फिलहाल किसी जवान के शहीद होने की पुष्टि नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें:
COVID-19 Alert: छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि के बाद CM भूपेश बघेल ने जनता से क्या कहा?

छत्तीसगढ़ पुलिस आरक्षक भर्ती के लिए 1 से 25 अप्रैल तक होगा फिजिकल टेस्ट 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 10:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,000

     
  • कुल केस

    1,603,115

    +42
  • ठीक हुए

    356,422

     
  • मृत्यु

    95,693

    +1
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर