Home /News /chhattisgarh /

Sukma Firing: CRPF के जवान रितेश रंजन ने सोते हुये साथियों पर बरसाई थी गोलियां

Sukma Firing: CRPF के जवान रितेश रंजन ने सोते हुये साथियों पर बरसाई थी गोलियां

सुकमा में आरोपी सीआरपीएफ जवान रितेश रंजन ने उस वक्त साथियों पर फायरिंग की जब वे सो रहे थे.  (प्रतीकात्‍मक फोटाेे)

सुकमा में आरोपी सीआरपीएफ जवान रितेश रंजन ने उस वक्त साथियों पर फायरिंग की जब वे सो रहे थे. (प्रतीकात्‍मक फोटाेे)

Sukma Firing: सीआरपीएफ के जवान रितेश रंजन ने साथी जवानों पर उस वक्त गोलियां चलाईं जब वो सो रहे थे. उसकी ड्यूटी सुबह 4 बजे थी. ठीक उससे पहले उसने ये खूनी खेल खेला. गोलियां चलते ही कैंप में कोहराम मच गया. जैसे-तैसे बाकी साथियों ने रितेश को काबू किया. उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. सीआरपीएफ अधिकारी ये जानने की कोशिश कर रहे हैं कि इसके पीछे वजह क्या होगी.

अधिक पढ़ें ...

सुकमा. छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सीआरपीएफ कैंप में उस वक्त कोहराम मच गया, जब जवान रितेश रंजन ने साथियों पर गोलियां चलाईं. उसने इस कांड को तड़के करीब 3:30 बजे अंजाम दिया. अपनी राइफल से उसने सोते हुए साथियों पर गोलियां दाग दीं. सुबह 4 बजे ड्यूटी करने से पहले उसने खून की होली खेली. इस गोलीकांड में 4 जवानों की मौत हो गई और 3 जवान घायल हो गए. घटना सुकमा जिले के मरईगुड़ा थाना इलाके के लिगमपल्ली सीआरपीएफ 50 बटालियन कैम्प में हुई. घटना को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर शोक जताया. उन्होंने घायलों के बेहतर इलाज के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए. हालांकि, घटना की वजह अभी पता नहीं चली है.

जानकारी के मुताबिक, गोलीबारी में धनजी, राजिब मंडल और राजमणि कुमार यादव की मौत हो गई. चौथे मृतक जवान का नाम स्पष्ट नहीं है. तीन मृतक बिहार और एक पश्चिम बंगाल से है. इस बीच 3 घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए पहले भद्राचलम उपचार केंद्र ले जाया गया. लेकिन, यहां डॉक्टरों ने उन्हें रायपुर ले जाने की सलाह दी. इसके बाद उन्हें एमआई17 हेलीकॉप्टर से रायपुर ले जाया गया. रायपुर एयरपोर्केट से उन्हें निजी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया. बस्तर IG पी. सुंदरराज ने कहा कि आरोपी रितेश को गिरफ्तार कर लिया गया है. उससे पूछताछ चल रही है.

बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यजनक घटना- बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया- सुकमा जिले के मरईगुड़ा लिङ्गलपल्ली सीआरपीएफ कैम्प में एक जवान द्वारा फायरिंग की घटना में 4 जवानों की मृत्यु की घटना बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यजनक है. पुलिस अधिकारियों से कहा है कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए सभी आवश्यक उपाय किए जाएं. घटना में मृतक जवानों के परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं हैं. घटना में घायल जवानों के बेहतर इलाज हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया है.

पता नहीं चलता किसी के मन में क्या है – एसपी शर्मा

सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने कहा कि किसी के मन में क्या चल रहा है ये नहीं बताया जा सकता है. हालांकि, जवानों के तनाव को कम करने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. उन्हें गेम्स खिलाए जाते हैं, फिल्म दिखाई जाती है. साइकोलॉजिस्ट और एक्सपर्ट्स से लगातार चेकअप कराया जाता है. उन्होंने कहा कि हम लोग जवानों से लगातार मिलकर काउंसलिंग भी करते हैं.

Tags: Chhattisgarh news, CRPF, Sukma news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर