सुकमा में मुठभेड़ में एक लाख का इनामी समेत 4 नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद

सर्चिंग ऑपरेशन के दौरान पकड़े गए यह चारों नक्सली लंबे समय से नक्सली वारदातों में शामिल थे

मुलेर और रासापारा के बीच घात लगाए बैठे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग (Naxal Attack) करनी शुरू कर दी जिस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग गए. लेकिन सर्चिंग के दौरान छिपने की कोशिश कर रहे चार संदिग्धों को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया गया

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukma) जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के विरुद्ध ऑपरेशन (Naxal Operation) में सफलता मिली है. सर्चिंग पर निकले जवानों पर मुलेर इलाके में घात लगाकर छिपे नक्सलियों (Naxals) ने फायरिंग की. इस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों (Security Forces) ने चार हार्डकोर नक्सलियों को धर दबोचा. गिरफ्तार नक्सलियों में से एक पर एक लाख रुपये का एक इनाम घोषित था. आरोपियों के पास से विस्फोटक सामग्री, नक्सली पर्चा और अन्य सामान बरामद की गई है. चारों से पूछताछ के बाद उन्हें न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

पुलिस ने बताया कि बुधवार को जिला बल, डीआरजी, एसटीएफ और दंतेवाड़ा से छसबल का संयुक्त ऑपरेशन दंतेवाड़ा और सुकमा की सीमावर्ती इलाके में चलाया गया था. गुरुवार सुबह मुलेर और रासापारा के बीच घात लगाए बैठे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी जिस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग गए. लेकिन सर्चिंग के दौरान छिपने की कोशिश कर रहे चार संदिग्धों को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया गया. जवानों को मौके से डेटोनेटर, जिलेटिन रॉड, इलेक्ट्रोनिक वायर, कॉर्डेक्स, नक्सली पर्चा और दैनिक उपयोगी सामग्री मिली है.

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए नक्सलियों के नाम माड़वी हांदा (29 वर्ष), वंजाम सुक्का (28 वर्ष), माड़वी सोमड़ा (30 वर्ष) और माड़वी चुला (28 वर्ष) हैं. पूछताछ में इन्होंने मुलेर, रासापारा थाना फुलबगड़ी जिला सुकमा का निवासी होना बताया है. चारों नक्सलियों को पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.