सुकमा के गर्ल्स हॉस्टल की छात्रा की मौत, अधीक्षिका निलंबित

सुकमा (Sukma) के कन्या आश्रम की छात्रा को दस्त होने लगा तो आश्रम अधी​क्षिका उसको लेकर अस्पताल पहुंची, जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

Satyanarayana | News18 Chhattisgarh
Updated: August 13, 2019, 6:49 PM IST
सुकमा के गर्ल्स हॉस्टल की छात्रा की मौत, अधीक्षिका निलंबित
छत्तीसगढ़ के आदिवासी बाहुल्य सुकमा जिले में एक आदिवासी विकास विभाग के हॉस्टल की एक छात्रा की मौत मंगलवार को हो गई.
Satyanarayana | News18 Chhattisgarh
Updated: August 13, 2019, 6:49 PM IST
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के आदिवासी बाहुल्य सुकमा (Sukma) जिले में एक आदिवासी विकास विभाग के हॉस्टल की एक छात्रा की मौत मंगलवार को हो गई. छात्रा को लगातार दस्त के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. छात्रा की मौत के बाद आदिवासी (Tribal) विकास विभाग ने हॉस्टल अधीक्षिका पर कार्रवाई करते हुए उसे सस्पेंड कर दिया है.

सुकमा (Sukma) के कन्या आश्रम की छात्रा को दस्त होने लगा तो आश्रम अधी​क्षिका उसको लेकर अस्पताल पहुंची, जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. वहां इलाज के दौरान छात्रा की मौत हो गई है. पीएम के बाद शव को परिजनों को सौंपा गया. मंगलवार सुबह कन्या आश्रम कोर्रा की छात्रा छोटी मरकामी उम्र 8 साल को दस्त लगना शुरू हुआ था. जिसके बाद आश्रम अधीक्षिका राजम्मा साहू उसे लेकर गादीरास अस्पताल पहुंची जहां पर उपचार किया गया लेकिन स्थिति गंभीर होती देख डाक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया. उसे तत्काल जिला अस्पताल लाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी.

ज्यादा दस्त होने के कारण मौत
इधर जानकारी मिलते ही शिक्षा विभाग के अधिकारी व सहायक आयुक्त पीएम रामटेके मौके पर पहुंच गए. डॉ. सीवी प्रसाद बनसोड़ ने बताया कि ज्यादा दस्त होने के कारण डिहाईड्रेशन हो गया था. जिसके कारण छात्रा की मौत हो गई है. उसके बाद पीएम कर शव को परिजनों को सौपा गया. कक्षा दूसरी की छात्रा छोटी मरकामी नीलावरम निवासी देवा की पुत्री है. वही इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन ने अधीक्षिका को निलबित कर दिया.

ये भी पढ़ें: पर्यटकों को लुभाने हाथियों का सहारा लेगी छत्तीसगढ़ सरकार, बना रही ये खास योजना 

ये भी पढ़ें: सरकारी दफ्तरों में नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी करना जरूरी: हाई कोर्ट 
First published: August 13, 2019, 6:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...