लाइव टीवी

सुकमा: करोड़ों की लागत से बने स्टेडियम में बना दिया हेलीपैड, खिलाड़ी परेशान
Sukma News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 17, 2020, 12:09 PM IST
सुकमा: करोड़ों की लागत से बने स्टेडियम में बना दिया हेलीपैड, खिलाड़ी परेशान
सालों से इस स्टेडियम में कोई मैच नहीं खेला गया है.

यहां पर बीते 7 सालों से एक भी मैच का आयोजन नहीं हुआ है. इस वजह से इलाके के प्रतिभावान खिलाड़ियों की प्रतिभा दम तोड़ रही है.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में खिलाड़ियों के  लिए बना गया स्टेडियम अब वीआईपी लोगों के काम आ रहा है. दोरनापाल में बनाए गए स्टेडियम (Stadium) में पिछले 7 सालों से एक भी बड़े मैच का आयोजन नहीं हुआ है. हालत ये है कि प्रैक्टिस के लिए खिलाड़ियों को सीमावर्ती राज्य ओडिशा जाना पड़ रहा है. दरअसल,  जिले के दोरनापाल में बना स्टेडियम खिलाड़ियों (Players) के बजाय VIP लोगों के काम आ रहा है. जहां एक और शासन खेल प्रोत्साहन को लेकर गंभीर होने की बात करती  है. ठीक दूसरी और खिलाड़ियों के साथ ही खिलवाड़ हो रहा है. करोड़ों की लागत से बना स्टेडियम में दो हेलीपैड बना दिया गया. यहां पर बीते 7 सालों से एक भी मैच का आयोजन नहीं हुआ है. इस वजह से इलाके के प्रतिभावान खिलाड़ियों की प्रतिभा दम तोड़ रही है.


पूरा मामला नक्सल प्रभावित इलाका दोरनापाल नगर पंचायत का है जहां स्टेडियम को हेलीपैड बना दिया गया है. इस वजह से यहां के प्रतिभावान खिलाड़ियों की प्रतिभा दम तोड़ रही है. आलम यह है कि खिलाड़ी अब सीमावती प्रदेश ओडिशा में प्रैक्ट्रीस करने जा रहे हैं. साथ ही यहां पिछले 7 सालों से किसी भी प्रकार का मैच नहीं हुआ है. जबकि हर साल यहां पर अन्तर्राज्यीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता था.  वहीं खिलाड़ियों की मानें तो उन्हें मजबूरन यहां पर सीमेंट हेलीपैड पर खेलना पड़ रहा है. ृ





मैदान से लगे स्कूल में भर जाती है धूल 


हेलीपैड के पास ही एक मिडिल स्कूल है. यहां जब हेलीकॉप्टर उतरता है तब स्कूल में धूल भर जाती है और आवाज से पढ़ाई में भी बाधा आती है. इतना ही नहीं कभी-कभी आसपास के घरों में धूल के गुब्बारे पहुंच जाते है. सेना के बड़े हेलीकॉप्टरआने से घरों की छत में लगी शीट भी उड़ जाती है.






chhattisgarh news, sukma news, helipad built on stadium, players issue, छत्तीसगढ़ न्यूज, सुकमा न्यूज, स्टेडियम में बना दिया हैलीपैड, खिलाड़ियों की परेशानी, छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों की परेशानी
खिलाड़ियों की मानें तो उन्हें प्रैक्टिस के लिए ओडिशा जाना पड़ रहा है.




संवेदनशील इलाको होने के कारण अक्सर आते है हेलीकाप्टर 


दोरनापाल काफी संवेदनशील इलाका है. दोरनापाल के आसपास कोई बड़ा सेंटर नहीं है इसलिए यहां  स्थित मैदान में दो हेलीपैड बनाए गए है. मुख्यमंत्री और मंत्रियों के अलावा सीआरपीएफ और पुलिस के बड़े अधिकारियों का आना-जाना लगा रहता है.


न्यूज18 से चर्चा करते हुए खिलाड़ी शिवा यादव ने कहा कि आज हम लोगों को प्रैक्टीस करने के लिए सीमावर्ती प्रदेश ओडिशा जाना पड़ता है. हमारे स्टेडियम में हेलीपैड बना दिए है जिसके कारण पिछले कई सालों से यहां पर बड़े मैच नहीं हो पा रहे है. ऐसे में हम खिलाड़ियों को कामी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.


ये भी पढ़ें:




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 17, 2020, 12:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading