Home /News /chhattisgarh /

खत से खुलासा, घनघोर जंगलों में राशन के लिए तरस रहे नक्सली!

खत से खुलासा, घनघोर जंगलों में राशन के लिए तरस रहे नक्सली!

फाइल फोटो

फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ की सुकमा पुलिस का दावा है कि सुकमा में मुठभेड़ के बाद उन्हें एक खत मिला है, जिसमें नक्सली अपने आला पदाधिकारियों से राशन की मांग कर रहे हैं.

    तीन दशक से नक्सल हिंसा से जूझ रहे छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सली अब बैकफुट पर नजर आने लगे हैं. आलम ये है कि बस्तर के घनघोर जंगलों में नक्सली चावल दाल सहित राशन की अन्य सामग्रियों के लिए तरस रहे हैं. बस्तर के सुकमा में बीते 10 जुलाई को हुए सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद पुलिस ने उक्त आशय का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि सुकमा में मुठभेड़ के बाद उन्हें एक खत मिला है, जिसमें नक्सली अपने आला पदाधिकारियों से राशन की मांग कर रहे हैं.

    बस्तर के सुकमा स्थित मिनपा में सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बल के जवानों ने हथियार सहित कई नक्सली दस्तावेज और सामग्री जब्त करने का दावा किया था. पुलिस का दावा है कि घटना स्थल से एक खत बरामद हुआ है, जिसमें नक्सली लीडर सीतू बटालियन डिप्टी कमांडर ने एरिया कमांडर को जानकारी दी है कि उनके पास राशन खत्म हो गया है. पत्र में राशन भिजवाने की व्यवस्था करने की बात कही गई है.
    यह भी पढ़ें: सुकमा: मुठभेड़ में आठ लाख के इनामी सहित दो नक्सली ढेर, एक जवान घायल

    सुकमा एसपी अभिषेक मीणा ने मुठभेड़ के बाद मीडिया से चर्चा में बताया कि नक्सलियों का पत्र बरामद हुआ है. इसमें नक्सली राशन खत्म होने की बात कहते हुए ग्रामीणों से राशन की व्यवस्था करवाने की बात कह रहे हैं. एसपी मीणा ने बताया कि बस्तर में नक्सलियों के सप्लाई नेवटर्क को सुरक्षा बलों ने तोड़ा है. पिछले दिनों बस्तर में नक्सलियों के सप्लाई नेटवर्क से जुड़े कई लोगों की गिरफ्तारियां हुई हैं, जिससे नक्सली परेशान हैं. बता दें कि सुक​म में दस जुलाई को हुई मुठभेड़ में दो वर्दीधारी नक्सलियों को मारा गया था.

    यह भी पढ़ें: 'नक्‍सलगढ़' में बसे इस गांव तक पहुंचने से पहले ही दम तोड़ देता है विकास

    Tags: Chhattisgarh news, Sukma news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर