Home /News /chhattisgarh /

तीन सूत्रीय मांगों को लेकर सुकमा की मितानिन अनिश्चितकालिन हड़ताल पर

तीन सूत्रीय मांगों को लेकर सुकमा की मितानिन अनिश्चितकालिन हड़ताल पर

अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठीं सुकमा की मितानिन

अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठीं सुकमा की मितानिन

सुकमा जिले के समस्त मितानिन तीन सूत्रीय मांगों को लेकर शनिवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली गई हैं. हड़ताल से स्वास्थ्य कार्यक्रम पर प्रभाव पड़ने लगा है. विशेष रूप से हड़ताल से संस्थागत प्रसव प्रभावित होने की संभावना है.

    सुकमा जिले के समस्त मितानिन तीन सूत्रीय मांगों को लेकर शनिवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली गई हैं. हड़ताल से स्वास्थ्य कार्यक्रम पर प्रभाव पड़ने लगा है. हड़ताल से संस्थागत प्रसव प्रभावित होने की संभावना है. अतिसंवेदनशील होने के बावजूद मितानिन दिन-रात क्षेत्र में सेवा दे रही हैं.यह 15 सालों से काम कर रही हैं, राज्यांश अशंदान, मितानिन को 100 प्रतिशत अशंदान, नियमित प्रोत्साहन राशि देने की मांग को लेकर यह लोग हड़ताल पर हैं.शनिवार को शबरी नगर स्थित मैदान में इकट्ठा हुए.

    मितानिनों ने कहा कि दिन-रात शासन की योजना को लोगों तक पहुंच कर उन्हें स्वस्थ जीवन जीने की राह दिखाने में मदद करते हैं. लेकिन पिछले 15 साल से सिर्फ सुनहरे भविष्य की उम्मीद पर मामूली से प्रोत्साहन राशि में काम कर रहे हैं. जबकि शासन सिर्फ स्वास्थ्य, शिक्षा पर भारी राशि खर्च करने का ढिंढोरा पीटकर पीठ थपथपा रही है. उनका कहना है कि जब तक शासन हमारी तीनों मांगो को नहीं मानेगा, हम हड़ताल पर रहेंगे.

     

    Tags: Sukma news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर