लाइव टीवी

परिवार का इकलौता सहारा था नक्सल हमले में शहीद लिबरु, पूरे गांव ने दी श्रद्धांजलि
Sukma News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 24, 2020, 12:13 PM IST
परिवार का इकलौता सहारा था नक्सल हमले में शहीद लिबरु, पूरे गांव ने दी श्रद्धांजलि
पूरे सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया.

जवान के शहादत की खबर मिलते ही पूरे गांव में मातम फैल गया. शहीद जवान के पिता, बहन और पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल हो गया.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सुकमा (Sukma) जिले के मिनपा इलाके में रविवार को हुए नक्सली मुठभेड़ (Naxal Attack) में 17 जवान शहीद (Seventeen Soldiers Died) हो गए. सोमवार को जिला मुख्यालय में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि (Tribute) दी गई. पुलिस के आला अधिकारियों ने शहीद (martyr) जवानों के पार्थिव शरीर को कंधा दिया. इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को गृहग्राम में अंतिम संस्कार के लिए भेज दिया गया. जवान के शहादत की खबर मिलते ही पूरे गांव में मातम फैल गया. शहीद जवान के पिता, बहन और पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल हो गया.


 दरअसल, मिनपा इलाके के पास हुए हमले में जिले के तोंगपाल थाना क्षेत्र के लेदा पंचायत के चिड़पाल का रहने वाला जवान लिबरु राम शहीद हो गया. लिबरु राम के घर में पिता के अलावा पत्नी और एक बहन है. लिबरु की शादी को कुछ साल ही हुए थे और माता का देहांत हो गया. ऐसे में घर की पूरी जिम्मेदारी लिबरु राम के कंधों पर थी और वो भी शहीद हो गए. शहीद जवान के पार्थिव शरीर को गृहग्राम लेदा लाया गया, जहां पूरा गांव उमड़ पड़ा. वहां मौजूद लोगों की आंखों में आंसू थे. भारत माता के जयकारों से पूरा गांव गूंज उठा. जवानों ने अंतिम सलामी दी. इसके बाद पूरे सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया.







शहीद जवान को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई.




 सर्चिंग अभियान पर निकले थे 550 जवान



सुकमा के मिनपा में सीआरपीएफ, एसटीएफ और डीआरजी के करीब 550 जवान सर्चिंग के लिए निकले थे. जवानों को नक्सलियों के छत्तीसगढ़ के सक्रिय टॉप लीडर हिड़मा, नागेश और अन्य द्वारा कैंप लगाने का इनपुट मिला था. जवान सर्चिंग से लौट रहे थे. इसी दौरान नक्सलियों ने एंबुश लगाकर जवानों को फंसा लिया था. जवानों और नक्सलियों के बीच करीब साढ़े 3 घंटे तक मुठभेड़ चली. इसके बाद जवान अलग-अलग समूह में कैंप वापस लौटे. इनमें से 17 जवान लापता थे. रविवार सुबह से सीआरपीएफ और सुरक्षाबल के दूसरे जवान सर्चिंग के लिए निकले थे. इसी दौरान लापता जवानों की बॉडी रिकवर की गई.







ये भी पढ़ें: 




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 12:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,150,001

     
  • कुल केस

    1,601,302

    +83,176
  • ठीक हुए

    355,671

     
  • मृत्यु

    95,630

    +7,170
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर