लाइव टीवी

सुकमा: CRPF कैम्प के पास नक्सलियों का हमला, जवानों ने दिया मुहतोड़ जवाब
Sukma News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 15, 2020, 5:58 PM IST
सुकमा: CRPF कैम्प के पास नक्सलियों का हमला, जवानों ने दिया मुहतोड़ जवाब
हमले में सुरक्षा बल के जवानों को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में नक्सलियों (Naxalite) ने रविवार को सीआरपीएफ (CRPF) के कैम्प पर हमला कर दिया.

  • Share this:
सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में नक्सलियों (Naxalite) ने रविवार को सीआरपीएफ (CRPF) के कैम्प के पास जवानों पर हमला कर दिया. कैम्प के नजदीक से ही नक्सलियों ने फायरिंग की. पुलिस (Police) का दावा है कि नक्सलियों के हमले का जवानों ने मुहतोड़ जवाब दिया. करीब आधे घंटे तक दोनों ओर से फायरिंग चली. इसके बाद खुद को कमजोर पड़ता देख नक्सली वहां से फरार हो गए. सुरक्षा बल के जवानों ने मौके से यूबीजीएल समेत कई नक्सल सामग्रियां बरामद की हैं. पुलिस की सर्चिंग जारी है.

सुकमा के एसपी शलभ सिन्हा ने घटना की पुष्टि की है. मिली जानकारी के मुताबिक सुकमा के किस्टाराम के पालोड़ी के नजदीक नक्सली बड़ी संख्या में पहुंचे और सीआरपीएफ के कैम्प पर हमला कर बड़ा नुकसान पहुंचाने की साजिश थी. सीआरपीएफ के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. इसके बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. इसके बाद सुरक्षा बल के जवानों ने इलाके में सर्चिंग तेज कर दी है. फोर्स को अलर्ट मोड पर रखा गया है.

बस्तर में भी हुई थी मुठभेड़
बता दें कि बस्तर जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ बीते शनिवार को हुई थी. बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने जानकारी देते हुए बताया कि एनकाउंटर में दो जवान शहीद हो गए. वहीं एक जवान बुरी तरह घायल है. घायल जवान को बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा गया. नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया. फिर एंबुश लगाकर जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. मालेवाही और बोदली कैम्प के बीच सड़क निर्माण का काम किया जा रहा था. इसी को सुरक्षा देने सीएएफ और सीआरपीएफ के जवान निकले थे. जैसे ही जवान कैंप के पास पहुंचे पहले नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया. फिर एंबुश लगाकर जवानों पर फायरिंग शुरू की दी.



ये भी पढ़ें:


कोरोना की दहशत के बीच कांग्रेस MLA के सामने बच्चों की जान से खिलवाड़

एक विवाह ऐसा भी: परिवार वालों से बचकर थाने पहुंचा कपल, वहीं सजा मंडप, पुलिस वाले बने बाराती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 15, 2020, 5:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading