सुकमा: कोबरा बटालियन के जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंग

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने सुरक्षा बल के जवानों पर फयारिंग की है. नक्सलियों ने कोबरा बटालियन के जवानों पर बुरकापाल इलाके में फायरिंग की.

News18 Chhattisgarh
Updated: February 13, 2019, 3:08 PM IST
सुकमा: कोबरा बटालियन के जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंग
सांकेतिक तस्वीर.
News18 Chhattisgarh
Updated: February 13, 2019, 3:08 PM IST
छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने सुरक्षा बल के जवानों पर फयारिंग की है. नक्सलियों ने कोबरा बटालियन के जवानों पर बुरकापाल इलाके में फायरिंग की. कोबरा बटालियन के जवानों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली फरार हो गए. बुरकापाल में बाजार लगावाने का प्रयार कोबरा बटालियन कर रही थी. इसी दौरान नक्सलियों ने फायरिंग कर दी. नक्सली काली वर्दी पहले हुए थे.

कोबरा बटालियन 206 के कमांडेंट उदय दिव्यांशु ने घटना की पुष्टि की है. नक्सलियों के प्रभाव वाले इलाके बुरकापाल में सुरक्षा बल के जवान स्थानीय लोगों को सुविधा मुहैया कराने के उद्देश्य से बाजार लगवाने का प्रयास कर रहे थे. बाजार की सुरक्षा के लिए ही जवान तैनात थे. इसी दौरान नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. बुरकापाल के कालापाथर इलाके में सुरक्षा बल के जवान बाजार लगावाने का प्रयास कर रहे थे.

बता दें कि सुकमा के अलावा बस्तर के जगदलपुर और राजनांदगांव जिले में नक्सल हिंसा के खिलाफ पुलिस को सफलता मिली है. बस्तर में नक्सलियों के शहरी नेटवर्क के दो सदस्यों को कारतूस और पांच लाख रुपये नगद के साथ गिरफ्तार किया गया है. जबकि राजनांदगांव में 13 लाख रुपये के इनामी नक्सली दंपति ने सरेंडर किया है.
(सुकमा से सतीश चांडक की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: 16 सांसदों ने छत्‍तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल को लिखी चिठ्ठी 


ये भी पढ़ें: AK-47 के कारतूस और 5 लाख रुपये कैश के साथ बस्तर में पकड़ाया नक्सलियों का शहरी नेटवर्क 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...