होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /सुकमा पुलिस ने किए इस मुठभेड़ के बाद बड़ी सफलता मिलने के दावे

सुकमा पुलिस ने किए इस मुठभेड़ के बाद बड़ी सफलता मिलने के दावे

नक्सलियों से बरामद सामग्री.

नक्सलियों से बरामद सामग्री.

शुक्रवार को मीडिया से चर्चा में पुलिस ने बताया कि मारे गए नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं.

    छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सीमा पर गुरुवार को सुरक्षा बल और नक्सली मुठभेड़ में पुलिस ने बड़ी सफलता मिलने के दावे किए हैं. मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो वर्दीधारी नक्सलियों को मारने का दावा किया है. मारे गए नक्सलियों पर आठ आठ लाख रुपए के इनाम थे.

    शुक्रवार को मीडिया से चर्चा में पुलिस ने बताया कि मारे गए नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं. इसमें एके 47, SLR रायफल, एक 12 बोर बंदूक, 3 नग एके 47 मैग्जिन, 29 नग एके 47 का ​​जींदा राउण्ड कारतूस, दो नग एसएलआर का मैग्जिन, 58 नग एसएलआर का जिंदा राउण्ड कारतूस, 6 नग बीजीएल बम, एक नग देशी बम, 9 नग बीजीएल कार्टिज, 5 नग राउण्ड चार्जर सहित अन्य अन्य सामान बरामद किए गए हैं.

    मुठभेड़ में मारे गए नक्सली बटालियन एक के नंबर दो प्लाटून के सदस्य है. दोनो 8-8 लाख का इनामी हैं. बता दें कि इससे पहले बुधवार की देर शाम भी नक्सलियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हुई थी. इसमें एरिया कमांडर सोयम कामा को मारा गया था. पुलिस ने सोयम के शव के साथ हथियार भी बरामद किए. पुलिस का दावा है कि दो दिन में अब तक तीन माओवादियों को सुकमा में ढेर कर दिया गया है.

    3 मुठभेड़ में 5 नक्सली ढेर
    सुकमा पुलिस का एक सप्ताह में नक्सलियों के साथ 3 बड़े मुठभेड़ हुये हैं. जिसमे दर्जनों नक्सली घायल हो गए वही अब तक 5 नक्सलियों के नक्सली शव, 1 AK 47, 1 SLR, 11 देशी बंदूक, 1 पिस्टल समेत बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद किए गए हैं. पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना के नेतृत्व में सुकमा पुलिस लगातार नक्सलियों के गढ़ में घुसकर नक्सलियों का सफाया कर रही है.

    Tags: Encounter in sukma, Sukma news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें