हैदराबाद में बंधक बनाए मजदूरों को सुकमा पुलिस ने कराया रिहा

फिलहाल आरोपी ठेकेदार फरार बताया जा रहा है जिसकी तलाश पुलिस कर रही है.

satish | News18 Chhattisgarh
Updated: July 11, 2019, 4:42 PM IST
हैदराबाद में बंधक बनाए मजदूरों को सुकमा पुलिस ने कराया रिहा
हैदराबाद में मजदूरों को बंधक बनाकर रखा गया था.
satish | News18 Chhattisgarh
Updated: July 11, 2019, 4:42 PM IST
छत्तीसगढ़ की सुकमा पुलिस ने तेलांगाना में बंधक बनाए मजदूरों को रिहा कराने में सफलता हासिल की है. जानकारी के मुताबिक मजदूरों को हैदराबाद में एक ठेकेदान ने बंधक बनाकर रखा था. कुल दो मजदूरों को पुलिस ने रिहा कराया है. फिलहाल पुलिस दोनों मजदूरों को पुलिस हैदराबाद से सुकमा ले आई है. दोरनापाल थाने से परिजनों को सभी को सौंप दिया गया है.

ये है पूरा मामला

सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के टेमेलवाड़ा ग्राम के निवासी कुर्राम नंदा, कुंजाम सन्ना, पदाम मासा नामक तीनों युवक तेलांगाना के हैदराबाद मजदूरी करने गए हुए थे. यहां सभी मजदूरों को एक ठेकेदार ने बंधक बना लिया और उनके साथ बड़े बेहरहमी से मारपीट भी करता रहा. करीब एक महीने से तीन युवकों को बंधक बना रखा गया था.

chhattisgarh news, छत्तीसगढ़ latest news, छत्तीसगढ़ समाचार, Chhattisgarh samachar,Chhattisgarh news in hindi, sukma, sukma news, bonded laborer of sukma released, bonded laborer of sukma released from Hyderabad, सुकमा न्यूज, सुकमा के बंधवा मजदूर, बंधवा मजदूर रिहा, हैदराबाद से बंधवा मजदूर रिहा
बंघक मजदूरों को रिहा कराने पुलिस ने एक स्पेशल टीम बनाई थी.


मिली जानकारी के मुताबिक मौका पाकर बंधक बनाए गए मजदूरों में से एक युवक पदाम मासा वहां से भाग निकला. उसने आकर इस घटना की जानकारी परिजनों को दी. सूचना मिलते ही मजदूरों के परिजनों ने सुकमा एसपी शलभ सिन्हा से गुहार लगाई. कार्रवाई करते हुए एसपी सुकमा ने एक स्पेशल टीम चिन्तागफा थाना प्रभारी लखेश केवट के नेतृत्व में गठित किया. हैदराबाद पहुंचकर लोकल टीम की सहायता से बंधक मजदूरों को रिहा कराया गया. फिलहाल आरोपी ठेकेदार फरार बताया जा रहा है जिसकी तलाश पुलिस कर रही है.

ये भी पढ़ें:

प्रशासनिक लापरवाही से बेघर हुई महिला, मकान की किश्त के लिए काट रही दफ्तरों के चक्कर 
Loading...

छत्तीसगढ़: रायपुर एयरपोर्ट पर बढ़ सकती है बर्ड हिट की घटना, ये है वजह

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुकमा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 11, 2019, 4:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...