अपना शहर चुनें

States

डीयू की प्रोफेसर नंदिनी सुंदर को सुकमा पुलिस की क्लीन चिट, कहा- फर्जी केस खत्म हुआ

प्रो. नंदिनी सुंदर. फाइल फोटो.
प्रो. नंदिनी सुंदर. फाइल फोटो.

4 नवंबर 2016 को सुकमा के तोंगपाल थाना क्षेत्र में नामापारा गांव के सोमनाथ की हत्या मामले में प्रो. नंदिनी सुंदर और प्रो. अर्चना प्रसाद का नाम भी आरोपियों में शामिल किया गया था.

  • Share this:
दिल्ली यूनिवर्सिटी की समाज शास्त्र विभाग की प्रोफेसर नंदिनी सुंदर और जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी, दिल्ली की प्रो. अर्चना प्रसाद को छत्तीसगढ़ की सुकमा पुलिस ने क्लीन चिट दे दी है. सुकमा के तोंगपाल थाने में दर्ज हत्या के एक मामले में चालान में दोनों का नाम था. जांच के दौरान सबूत नहीं मिलने पर पुलिस ने नंदिनी सुंदर और अर्चना प्रसाद को की क्लीन चीट दे दी है.

बता दें कि 4 नवंबर 2016 को तोंगपाल थाने में हत्या का एक मामला दर्ज हुआ था. नामापारा गांव के सोमनाथ की हत्या अज्ञात माओवादियों ने की थी. इसी मामले में प्रो. नंदिनी सुंदर और प्रो. अर्चना प्रसाद का नाम भी आरोपियों में शामिल किया गया था. सुकमा एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने बताया कि जांच के दौरान दोनों के खिलाफ सबूत नहीं मिले हैं. इसलिए उनका नाम चालान से हटा दिया गया है, लेकिन मामले में अभी चालान पेश नहीं किया गया है.

सुकमा पुलिस की क्लीन चिट मिलने के बाद प्रोफेसर नंदिनी सुंदर ने न्यूज 18 से बातचीत में कहा- '
'मुझे खुशी है कि फर्जी केस खत्म हो गया है. सारे आदिवासी जो फर्जी केस में जेल में बंद हैं, उनके खिलाफ भी मामला खत्म कर उन्हें रिहा किया जाएगा.''




गौरतलब है कि नवंबर 2016 में ग्रामीणों की शिकायत पर नंदिनी सुंदर और अर्चना प्रसाद के खिलाफ भादवि की धारा 302, 120 बी, 147, 148, 149, 352 तथा 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत तोंगपाल थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी. इस मामले में दो साल बाद अब पुलिस चालान पेश करने की तैयारी कर रही है.
(सुकमा से सतीश चांडक की रिपोर्ट)
ये भी पढ़ें: नान घोटाला मामले में निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता के खिलाफ दूसरी एफआईआर दर्ज 
ये भी पढ़ें: झारखंड में सक्रिय एक करोड़ का इनामी नक्सली सुधाकर ने पत्नी संग किया सरेंडर 
ये भी पढ़ें: लोकसभा की टिकट के लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस में घमासान, इस नीति का विरोध कर रहे नेता 
ये भी पढ़ें: जानिए बस्तर की इस अनोखी कला के कायल क्यों हैं टेक्सटाइल से जुड़े कलाकार 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज