सुकमा: तीन इनामी सहि​त सात हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

पुलिस का दावा है कि सुकमा के किस्टारम थाना क्षेत्र से तीन खूंखार इनामी सहित सात हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है.

News18 Chhattisgarh
Updated: September 12, 2018, 9:14 PM IST
सुकमा: तीन इनामी सहि​त सात हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार
(सांकेतिक तस्वीर)
News18 Chhattisgarh
Updated: September 12, 2018, 9:14 PM IST
छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित सुकमा में पुलिस ने सफलता मिलने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि सुकमा के किस्टारम थाना क्षेत्र से तीन खूंखार इनामी सहित सात हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. किस्टराम में साप्ताहिक​ बाजार के दौरान घेराबंदी कर नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने ये कार्रवाई की है.

पुलिस द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार बीते मंगलवार को मुखबिर की सूचना पर थाना किस्टारम से जिला बल एवं डीआरजी का संयुक्त दल एरिया डोमिनेशन, नक्सली आरोपियों की धरपकड़ हेतु साप्ताहिक बाजार किस्टारम की ओर रवाना हुआ था. इस दौरान साप्ताहिक बाजार की घेराबंदी की गई, जहां से सात इनामी नक्सली गिरफ्तार हुए. गिरफ्तार नक्सलियों में से बुटार नारायण निवासी करिगुंडम, काको सीताराम उर्फ सीता रमैया निवासी करिगुंडम व तुर्रेश एका निवासी बेदेपाड़ तीनों नक्सली एलओएस सदस्य हैं, जिन पर छत्तीसगढ़ शासन की ओर से एक-एक लाख का इनाम रखा गया था.

पुलिस का दावा है कि सभी नक्सली बम विस्फोट करने व पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने की घटना में शामिल रहे हैं. पकड़े गए आरोपियों के विरुद्ध गिरफ्तारी के लिए न्यायालय से विभिन्न प्रकरणों में स्थाई वारंटी जारी किया गया था. सभी नक्सली आरोपियों को गिरफ्तार करके न्यायालय सुकमा के समक्ष पेश करके जेल भेजा गया है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर