चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में सुकमा के दो शिक्षक निलंबित

Demo Pic.
Demo Pic.

छत्तीसगढ़ के सुकमा में चुनाव कार्य को लेकर लापरवाही बरतने के आरोप में जिला निर्वाचन अधिकारी ने दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के सुकमा में चुनाव कार्य को लेकर लापरवाही बरतने के आरोप में जिला निर्वाचन अधिकारी ने दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया. साथ ही सभी कर्मचारियों को चुनाव कार्य में लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी चंदन कुमार ने निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने के मामले में कार्रवाई की है. शिकायत पर जांच के बाद निर्वाचन अधिकारी द्वारा कार्रवाई करने की बात कही जा रही है.

सुकमा के जिला निर्वाचन अधिकारी ने विकास खण्ड शिक्षा कार्यालय सुकमा के अंतर्गत कार्यरत सहायक शिक्षक प्रदीप कुमार ठाकुर तथा विकास खण्ड शिक्षा कार्यालय छिन्दगढ के अंतर्गत कार्यरत प्रधान पाठक सुरेश कुमार कश्यप को लोकसभा निर्वाचन 2019 के निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही एवं उदासीनता बरतने के कारण निलंबित कर दिया गया है. निलबंन अवधि में इन्हे नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी.

बता दें कि निलंबित सहायक शिक्षक प्रदीप ठाकुर का निलंबन अवधि में मुख्यालय खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय सुकमा होगा. इसी तरह से निलंबित प्रधान पाठक सुरेश कुमार कश्यप का मुख्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय छिंदगढ़ रहेगा. कलेक्टर चंदन कुमार ने बताया कि निर्वाचन कार्य में लापरवाही की शिकायत लगातार मिल रही थी. इसके बाद जांचकर कार्रवाई की गई है.
ये भी पढ़ें: इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री आएंगे बालोद, सभा को ऐतिहासिक बनाने में जुटी BJP 
ये भी पढ़ें: सीएम का गिफ्ट किया हुआ आईना पीएम मोदी ने किया रिसीव, बघेल ने कहा-थैंक यू 


ये भी पढ़ें: बस्तर के ग्रामीण इलाकों में नुक्कड़-नाटक कर नक्सली जारी कर रहे हैं चुनाव बहिष्कार का फतवा  
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज