सुरक्षा बल के साथ मुठभेड़ में मारे गए दो नक्सली, मौके से हथियार बरामद
Sukma News in Hindi

सुरक्षा बल के साथ मुठभेड़ में मारे गए दो नक्सली, मौके से हथियार बरामद
जानकारी के मुताबिर मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान फिलहाल नहीं हुई है. (File Photo)

डीआरजी (DRG) और एसटीएफ (STF) की टीम ने ये कार्रवाई है. ताड़मेटला इलाके में ये मुठभेड़ हुई है. एसपी शलभ सिन्हा ने मुठभेड़ की पुष्टि कर दी है.

  • Share this:
सुकमा.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में फिर एक बार सुरक्षा बल के जवानों (Security Personnel) के साथ नक्सलियों (Naxal) की मुठभेड़ हुई है. इस एनकाउंटर (Encounter) में जवानों ने बड़ी सफलता हासिल करने का दावा किया है. मुठभेड़ में जवानों ने दो वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया है. साथ ही इलाके की सर्चिंग (Searching) के बाद जवानों ने हथियार भी बरामद किए हैं. डीआरजी (DRG) और एसटीएफ (STF) की टीम ने ये कार्रवाई है. ताड़मेटला इलाके में ये मुठभेड़ हुई है. एसपी शलभ सिन्हा ने मुठभेड़ की पुष्टि कर दी है.

सर्चिंग के लिए निकली थी टीम

मिली जानकारी के मुताबिक जवानों को नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद डीआरजी और एसटीएफ टीम बेस कैंप से सर्चिंग के लिए निकली. जैसे ही जवान ताड़मेटला इलाके में पहुंचे पहले से घात लगाए नक्सलियों ने उप पर फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की.



दो वर्दीधारी नक्सली ढेर
ताड़मेटला इलाके में हुई मुठभेड़ में जवानों ने दो वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया है. इलाके की सर्चिंग के बाद जवानों ने दो 12 बोर बंदूक भी बरामद किया है. फिलहाल जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं. मारे गए नक्सलियों के शव को जिला मुख्यालय लाने की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि फिलहाल मारे गए नक्सलियों की पहचना नहीं हुई है. सुरक्षा के मद्देनजर जवान इलाके की लगातार सर्चिंग भी कर रहे हैं.

सुबह भी हुई थी मुठभेड़

गौरतलब है कि शनिवार सुबह भी डीआरजी (DRG) के जवान और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर (Naxali Encounter) हुआ था. फुलपगड़ी थाना क्षेत्र के मुलेर इलाके में जवानों का सामना नक्सलियों से हुआ था. मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया था.

 

ये भी पढ़ें: 

पूर्व सांसद डॉ. बंशीलाल महतो का निधन, 79 की उम्र में ली अंतिम सांस 

भूपेश कैबिनेट का बड़ा फैसला: प्रत्यक्ष प्रणाली पर मुहर, केवल साक्षर लड़ सकेंगे पंच-सरपंच चुनाव 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज